मेरा बिलासपुर

जब पुलिस कप्तान ने खोला भेद…टॉपर छात्राओं के सामने हटाया रहस्य से पर्दा…कहा..जोश और उमंग रखें कायम…जरूर मिलेगी सफलता

बिलासपुर….पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने बोर्ड परीक्षा में टॉप करने वाले छात्राओं का सम्मान किया है। साथ ही सफलता के लिए दोनों बच्चियों समेत परिवार के सदस्यों को शुभकामनाएं दी है। अपने कार्यालय में रजनेश सिंह ने ज़िले की होनहार बेटी 12 वीं टापर वेदांतिका और 10 वीं प्रिया सम्मान किया। और बधाई भी दी है।
जानकारी देते चलें कि एक दिन पहले माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने दसवी और बारहवी बोर्ड परीक्षा का एलान किया। 12 वीं बोर्ड परीक्षा में बिलासपुर की बेटी वेदान्तिका शर्मा ने मेरिट लिस्ट में पांचवा रैंक हासिल किया। वेदान्तिका सेंट जोसेफ कांवेंट इंग्लिश मीडियम स्कूल की छात्रा है। उसने परीक्षा में कुल 96% से अधिक अंक हासिल किया है।
पुलिस कप्तान रजनेश सिंह से मुलाकात के दौरान वेदान्तिका ने बताया कि वह माता पिता के सपनों को साकार करना चाहती है। यूपीएससी की तैयारी भविष्य बनाने की इच्छा रखती है। मुलाकात के दौरान  वेदान्तिका ने पुलिस अधीक्षक सिंह से यूपीएससी तैयारी को लेकर टिप्स भी मांगा। साथ ही सहयोग की कामना भी की।
इसी तरह पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने कक्षा दसवी में टापटेन में स्थान बनाने वाली छात्रा प्रिया साहू का भी सम्मान किया है। पुलिस कप्तान से प्रिया ने बताया कि वह सकरी स्थित सरकारी स्कूल की छात्रा है। उसने बोर्ड में 97.33% अंकों के साथ प्रावीण्य सूची में 9वा रैंक हासिल किया है।
भविष्य में इंजीनियर बनने की इच्छा रखती है। IIT में जाना चाहती है।
पुलिस अधीक्षक ने दोनों बच्चियों से अपने पढ़ाई के तरीक़े को जारी रखने की सलाह दी है। उन्होने कहा कि मेहनत का कोई शार्ट कट नहीं होता है। सफलता के लिए बेहतर रणनीति के तहत तैयारी करें। दोनों बच्चियों के लिए उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। बच्चियों को पुलिस कप्तान ने बताया कि उन्होंने भी CG बोर्ड के 12वी परीक्षा में 2nd रैंक हासिल किया था । इस उपलब्धि को यूपीएससी में चयन होने तक जारी रखा। रजनेश सिंह ने दोनों टॉपर्स को भविष्य के लिए हर संभव गाइडेंस एवं सहयोग देने का वादा किया।
                   

Join Our WhatsApp Group Join Now
Back to top button
close