ATM के शटर पर लगाया काली पट्टी…बैंक का पार किया रूपया..2 गिरफ्तार…इसने नशे की दवाई खिलाकर किया बलात्कार

Editor
4 Min Read

बिलासपुर— तोरवा पुलिस ने दो अलग अलग बड़ी कार्रवाई के दौरान तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार एटीएम से नगद चोरी करने वाले दो आरोपियों को धर दबोचा है। दोनो आरोपियों ने एटीएम शटर पर काली पट्टी लगाकर ग्राहक और बैंक को चूना लगाया है। जबकि दूसरे अन्य मामले में नाबालिक को भगाकर दुष्कर्म के आरोपी को पकड़ा है। तीनों आरोपियों को अलग अलग धाराओं के तहत अपराध दर्ज करने के बाद न्यायालय के हवाले किया गया है।

 काली पट्टी लगाकर कर एटीएम में सेंधमारी

पुलिस ने एटीएम में काले रंग की प्लास्टिक पट्टी लगाकर ग्राहक और बैंक को चूना लगाने के जुर्म में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनो आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा  380, 34 का अपराध दर्ज किया गया। नगद भी आरोपियों से बरामद किया गया है।

पुलिस के अनुसार देवरीखुर्द निवासी गंदराम आंचल  30 नवम्बर 2023 की रात्रि करीब 9 पावर हाउस स्थित एटीएम से  6000 रूपये निकालने गया। पैसा तो नहीं निकला लेकिन पैसा कटने का मैसेज जरूर आया। पीड़ित ने तत्काल बैंक पहुंचकर शिकायत दर्ज कराया। बैंक प्रबंधन ने पहले तो एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज को जांचा परखा। इसके बाद बैंक प्रबंधन की तरफ से आशीष रंजन शिकायत दर्ज कराया।

 अपनी शिकायत में आशीष रंजन ने बताया कि भारतीय स्टेटे बैंक शाखा क्षेत्रीय कार्यालय बलराम टॉकीज के पास 30 नवम्बर को 2 अज्ञात व्यक्तियो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। आरोपियों ने एटीएम मशीन के शटर में काले रंग की प्लास्टिक का पट्टी लगाकर 6000 रूपये चोरी किया है।

तोरवा पुलिस ने रिपोर्ट के बाद आईपीसी की धारा 380, 34 के तहत अपराध दर्ज किया। तत्काल सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद 2 अज्ञात व्यक्तियो के खिलाफ पतासाजी अभियान चलाया। दीपक बरेठ और मोनू कुमार चौहान को पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान दोनो आरोपियों ने  अपराध कबूल किया। आरोपियों के कब्जे से चोरी की रकम 4600 रूपये बरामद किया गया। आरोपियों ने बताया कि बाकी रूपया खर्च कर दिया है। आरोपियों को गिरफतार कर न्यायिक रिमांड पर न्यायालय भेजा गया है। आरोपी दीपक बरेठ टिकरापारा और मोनू कुमार चौहान तेतुलमारी थाना तेतुलमारी जिला धनबाद झारखंड का रहने वाला है।

 प्रकरण की संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कमला पुसाम ठाकुर, सहायक उप निरीक्षक विदेशी राम साहू, एसीसीयू से प्रधान आरक्षक देवमुन सिंह पुहुप, आरक्षक तदबीर सिंह, आरक्षक यशपाल टंडन आरक्षक उदय पाटले का सराहनीय योगदान रहा।

अपहरण के साथ नाबालिग से दुष्कर्म

तोरवा पुलिस के अनुसार नाबालिग के पिता ने 8 अगस्त 23 को नाबालिग बेटी के गायब होने की शिकायत दर्ज कराया। पीड़ित ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने नाबालिग लडकी का अपहरण किया है। अपराध दर्ज किए जाने के बाद नाबालिग की पतासाजी शुरू हुई। इसी दौरान मुखबीर की सूचना पर एक दिसम्बर को कटनी रेलवे स्टेशन से आरोपी जसबीर ऊर्फ हरदीप सिंह परवीर के कब्जे से नाबालिग को हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान नाबालिग ने बताया कि आरोपी जसबीर सिंह उर्फ परवीर ने बहला फुसला कर अपहरण किया। नशे की गोली खिलाकर बलात्कार किया है। जांच पड़ताल के बाद आरोपी जसबीर सिंह उर्फ परवीर को आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और 8 पॉक्सो एक्ट तहत गिरफतार किया गया है। आरोपी ने भी पूछताछ के दौरान जुर्म कबूल किया। विधिवत् गिरफतार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

close