बृजभूषण सिंह का फैसला कमेटी करेगी…किसानों से चल रही बातचीत..पढ़ें..भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता ने क्यों कहा..मैं बहुत छोटी कार्यकर्ता

Editor
4 Min Read

बिलासपुर—मैं बहुत छोटी कार्यकर्ता हूूं..किसानों से बातचीत चल रही है। वरिष्ठ नेता अर्जुन मुण्डा एमएसपी विवाद को लेकर किसानों से लगातार बातचीत कर रहे हैं। उचित फैसला भी होगा। बृजमोहन की टिकट का फैसला हमारी पार्लियामेन्ट्री बोर्ड और सेन्ट्रल इलेक्शन कमेटी करेगी। छोटी कार्यकर्ता हूं। टिकट वितरण का का फैसला संगठन के वरिष्ठ नेता करते हैं। यह बातें भुवनेश्वर की सांसाद और भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता अपराजिता सारंगी ने कही। सारंगी ने बताया कि सरकार बनने के बाद पिछले तीन महीनों में प्रदेश सरकार ने घोषणा पत्र में किए बड़े बड़े वादों को पूरा किया है। मैं यहां महिलाओं किसानों और बुद्धिजीवियों समेत संगठन के नेताओं से फीडबैक लेने आयी हूं। केन्द्रीय टीम को इससे अवगत कराउंगी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता अपराजिता सांरंगी ने पत्रकारों से संवाद किया। उन्होने बताया कि सरकार बनने के मात्र तीनों महीनों में प्रदेश सरकार ने घोषणा पत्र में किए बड़े बड़े वायदों को पूरा किया है। आज 20 लाख महिलाओं के खाते में महतारी वंदन योजना के तहत सात सौ करोड़ खाते में डाला गया है। योजना के तहत महिलाओं को प्रतिवर्ष 12 हजार रूपया दिया जाएगा। अकेले बिलासपुर में ही साढ़े चार लाख महिलाओं के खाते में 42 करोड़ रूपये दिया गया है।

 प्रधानमंत्री का सपना भारत को विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करना है। गरीब किसान और युवाओं का विकास करना है। हमने छत्तीसगढ़ के किसानों को 2 साल का 3716 करोड़ रूपया बकाया बोनस दिया। वादा के अनुसार 21 क्विटंल धान 31 सौ रूपयों के हिसाब से खरीदा है। सरकार बनते ही 18 लाख हितग्राहियों के लिए प्रधानमंत्री आवास का एलान किया है।

किसानों के हितों की चिन्ता

एक तरफ कृषि वैज्ञानिक स्वामीनाथन को भारत सरकार भारतन रत्न से सम्मानित किया है। जबकि उन्होने ने ही किसानों के लिए एमएसपी दिए जाने की बात कही है। आपने भी अपने घोषणा पत्र में स्वामीनाथन सिफारिश लागू करने का एलान किया है। बावजूद इसके किसान सीमा पर जान गंवा रहे हैं। सवाल पर अपराजिता सारंगी ने कहा कि  हमर किसानों के हितों के साथ हैं..सरकार किसानों के लिए काम कर रही है। प्रधानमंत्री पूरी परिवक्ता के साथ किसानों के हितों को लेकर चिंतित है। अर्जुन मुण्डा और पीयूष गोयल की अगुवाई में दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है। कमेटी के सदस्य लगातार किसानों से बातचीच कर रहे हैं। कमेटी की रिपोर्ट पर समीक्षा होगी…किसानों के हितों के अनुसार ही फैसला किया जाएगा। किसी को कमेटी की योग्यता पर शक करने की जरूरत नहीं है।

बहुत छोटी कार्यकर्ता हूं

महिला सुरक्षा को लेकर भी आप केन्द्र को फीडबैक देंगी। शायद यही कारण है कि बृजभूषण को टिकट नहीं दिया गया। सवाल है कि क्या बृजभूषण को टिकट दिया जाएगा। अपराजिता ने बताया कि टिकट देने का काम दो बड़े संगठन पार्लियामेन्ट्री बोर्ड और सेन्ट्रल इलेक्शन कमेटी का है। हमारे बड़े नेता ही टिकट वितरण का फैसला करते हैं। टिकट किसको देना है..छोटी कार्यकर्ता हूं..हमे इसकी जानकारी महीं है।

100 रूपये कम हुआ

गैस सिलेन्डर पांच रूपये दिये जाने के सवाल पर भाजपा नेत्री ने कहा कि सौ रूपये कम कर दिया गया है। टिकट देते समय क्या कैरेक्टर सर्टिफिकेट देखा जाता है। अपराजिता ने बताया कि सब फैसला दोनों महत्वपूर्म कमेटी करती है। ओड़िशा में बीजू जनता दल के साथ मिलकर चुनाव लडने के सवाल पर बताया कि नरेन्द्र तोम और लता उसेन्डी रिपोर्ट देंगी। इसके बाद वरिष्ठ नेता ही फैसला करेंगे।

close