राहुल के सामने उलझे छत्तीसगढ़ के नेता…राष्ट्रीय अध्यक्ष को कहना पड़ा..90 सीट 100 परसेन्ट प्राब्लम…200 पर नो प्राब्लम

बिलासपुर– दस जनपथ में राहुल गांधी के सामने ही छत्तीसगढ़ के दो दिग्गज नेताओं में तू-तू मैं मैं हो गयी। अन्त में राहुल गांधी को बोलना पड़ा। अजीब बात है कि मध्यप्रदेश के 240 सीट पर माइनर प्राब्लम है। लेकिन छत्तीसगढ़ की 90 परसेन्ट सीट पर तो 100 परसेन्ट प्राब्लम है। मालूम हो कि आज भी विवादों के चलते छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों का एलान नहीं हो सका।

                दस जनपद में राहुल गांधी के साथ छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं की बैठक शुरू हुई। बैठक शुरू होते ही कयास लगाया जा रहा था कि देर शाम या रात होते सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया जाएगा। लेकिन हुआ ऐसा कुछ नहीं। फिर भी बन्द कमरे के अन्दर से तू-तू मै मैं की बातें जरूर सामने आ गयी। छत्तीसगढ़ के दो दिग्गज नेताओं के बीच तू-तू मै मैं सुन और देखकर राहुल गांधी भी सकते में आ गए।

   जब भी लोग निष्कर्ष की तरफ लेकिन हर बार जातीय समीकरण ,जनमत और लोकप्रियता का मामला सामने आ जाता। चहेते लोगों का टिकट प्रभावित होते देख नेताओं के बीच मायूसी छा जाती। अन्त में बात बनते नहीं देख छत्तीसगढ़ के दो नेता के बीच कहा-सुनी शुरू हो गयी। कहा सुनी विवाद तक पहुंच गयी। राहुल गांधी को खुद पर विश्वास नहीं हुआ कि छत्तीसगढ़ के दोनों नेता देखते ही देखते तू-तू मैं मैं तक पहुंच गये।

                   बीच बैठक में राहुल गांधी ने टिकट एलान का फैसला दूसरे दिन पर टाल दिया। उन्हें कहना पड़ा कि 90 सीट 100 परसेन्ट प्राब्लम और 200 सीट माइनर प्राब्लम।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...