ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह को दिया गया आराम,अब ये खिलाड़ी लेंगे उनकी जगह

Cricket Score, Ind Vs Aus 1st Test, India Vs Australia, India Vs Australia 2018, India Vs Australia Live Score, Jaspreet Bumrah,मुंबई-भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक बॉलर जसप्रीत बुमराह को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाली 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज में आराम दिया है. इसके अलावा उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी खेलने का मौका नहीं मिलेगा. जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया में हैदराबाद के बॉलर मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. दोनो देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न हूई टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को नाकों चने चबाने पर मजबूर कर दिया. बुमराह ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 21 विकेट झटके. ये जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का ही कमाल था कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनके सामने संघर्ष करते नजर आए.सीजीवालडॉटकॉम के whatsapp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे

बीसीसीआई ने मंगलवार को जारी अपने बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इन दोनों सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है, उनका जगह टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ये फैसला जसप्रीत बुमराह के काम के भार को देखते हुए उन्हें सीरीज में आराम देने का फैसला किया है.

आपको बतां दे कि जसप्रीत बुमराह ने अपना अंतिम वनडे में विशाखापट्टनम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस मैच मे जसप्रीत बुमराह ने 6 में 1 मेडन सहित 11 रन देकर विंडीज टीम के 2 विकेट झटके थे. अब तक 44 अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेल चुके जसप्रीत बुमराह ने 78 विकेट लिए हैं. वहीं 10 टेस्टे मैचों में उन के नाम 49 विकेट दर्ज हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *