7 मीडिल स्कूल को हाईस्कूल व 12 हाईस्कूल को हायर सेकेंडरी स्कूल में उन्नयन करने का आदेश जारी..यहाँ पढिए इन स्कूलों को अपग्रेड करने का आदेश हुआ जारी

रायपुर।राज्य सरकार ने प्रदेश के 7 स्कूलों को अपग्रेड करने का निर्देश दिया है। ये स्कूल पहले माध्यमिक यानि मीडिल स्कूल थे, जिन्हें अब हाईस्कूल में उन्नयन करने का निर्देश जारी किया गया है। जिन 7 स्कूलों को उत्क्रमित करने का राज्य सरकार ने आदेश जारी किया है, उनमें चार स्कूल अंबिकापुर के हैं,. जबकि एक कोंडागांव और दो सूरजपुर जिले के हैं।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

अंबिकापुर के भफौली, घघरी, पौडीकला, पौडीखुर्द मीडिल स्कूल को हाईस्कूल में उत्क्रमित करने का आदेश जारी किया गया है। वहीं कोंडागांव के माकड़ी माध्यमिक शाला के साथ-साथ सूरजपुर के भैयाथान के कसकेला और कन्या दर्रीपारा मीडिल स्कूल को उत्क्रमित करने का आदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी कर दिया है।

यह भी पढे-शिक्षक हुए लामबंद, प्रभारी BEO के खिलाफ उभर आया असंतोष, अवैध वसूली का आरोप

इस आदेश के साथ राज्य सरकार ने उन स्कूलों के लिए अलग-अलग पद भी स्वीकृत किये हैं। प्राचार्य के वेतन मैट्रिक्स लेवल-12 के तहत 7 पद स्वीकृत किये गये हैं, वहीं व्याख्याता व व्याख्याता पंचायत के लेवल-9 के लिए कुल 42 पद स्वीकृत किये गये हैं। इनमें प्रति स्कूल 6 व्याख्याता की नियुक्ति होगी। वहीं सहायक ग्रेड-2 लेवल-6 के लिए प्रत्येक स्कूल में 1-1 पद के हिसाब से 7, सहायक शिक्षक विज्ञान के 7, सहायक ग्रेड-3 के 14 सहित कुल 98 पदों की स्वीकृति दी गयी है।

इन स्कूलों के उत्क्रमित करने के लिए प्रत्येक स्कूलों को 25-25 लाख रुपये दिये जायेंगे।

वहीं कुल 12 स्कूलों को हाई स्कूल से हायर सेकेंडरी स्कूल में उत्क्रमित करने का भी आदेश दिया गया है। हायर सेकेंडरी स्कूल में अपग्रेडेशन भी सबसे ज्यादा अंबिकापुर के तीन स्कूलों का हुआ है। अंबिकापुल के सरईटिकरा, असोला और खलिबा हाईस्कूल को हायर सेकेंडरी ने अपग्रेड करने का आदेश जारी हुआ है। नहीं बिलासपुर के मरवाही बगरार हाईस्कूल, कोरबा के पोड़ीउपरोड़ा ब्लाक के लमना, कांकेर के दुर्गकोंदल के चिखली, कांकेर के भानुप्रतापपुर के कुर्री, सूरजपुर के प्रतापपुर के लोलकी, सूरजपुर के ही रामानुजगनर के उमापुर, सूरजपुर के ही प्रतापपुर के गोवर्धनपुर, जशपुर के बगीचा के मरोल और कोरबा के करतला के पठियापाली हाईस्कूल को हायर सेकेंडरी स्कूल में अपग्रेड करने का राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

हायर सेकेंडरी स्कूल के अलग-अलग पद स्वीकृत किये गये हैं। व्याख्याता के 48, शिक्षक पंचायत के 12, सहायक शिक्षक के 12, ग्रंथपाल के 12 पद सहित कुल 108 पदों की स्वीकृति दी गयी है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...