कोरोना को लेकर CM भूपेश बघेल की बड़ी बैठक, लॉकडाउन पर हो सकता है फैसला

रायपुर।प्रदेश में कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति से निपटने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मौजूदगी में उच्च स्तरीय बैठक हुई। बैठक में समाज प्रमुखों और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से राय ली गई। माना जा रहा है कि देर शाम तक लॉकडाउन पर भी फैसला हो सकता है। वीडियो कॉन्फ्रेंस से आयोजित बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. शिव डहरिया, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेंडिया, स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, लोक स्वास्थ्य एवं यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार एवं राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, मुख्यमंत्री के सलाहकार राजेश तिवारी, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, स्वास्थ्य विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुजी-पिल्ले, मुख्यमंत्री के सचिव सिद्धार्थ कोमल परदेशी, संचालक स्वास्थ्य मिशन डॉ. प्रियंका शुक्ला उपस्थित हैं। बैठक में एम्स, मेकाहारा और सिम्स बिलासपुर के मेडिकल एक्सपर्ट जुड़े।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ कोविड-19 संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों पर विभिन्न समाजों के प्रमुखों एवं सामाजिक संगठनों से चर्चा की. मुख्यमंत्री ने पांचों संभाग मुख्यालयों से वीडियो कॉन्फ्रेंस से जुड़े सामाजिक प्रतिनिधियों को प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति की जानकारी देते हुए उनसे सुझाव मांगे.उन्होंने कोरोना टीकाकरण और कोविड-19 जांच के लिए लोगों को प्रेरित करने के साथ ही संक्रमण से बचने मास्क के उपयोग, शारीरिक दूरी बरतने और हाथों की अच्छी साफ-सफाई के बारे में जागरूक करने कहा.

बघेल ने कोरोना महामारी पर नियंत्रण के लिए सभी समाज प्रमुखों और सामाजिक संगठनों को सरकार की खुलकर मदद करने की अपील की. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष जिस तरह से समाज के सभी तबकों के सहयोग से कोरोना संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिली थी, उसी तरह के सक्रिय सहयोग की अभी जरूरत है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *