शहर के 25 केंद्रों में लग रहें बुस्टर डोज,एक साथ बड़ी संख्या होने पर टीका लगाने मोबाइल यूनिट पहुंचेगी

बिलासपुर- कोरोना के बुस्टर डोज और टीकाकरण के लिए नगर निगम द्वारा शहर में 25 केंद्र बनाए गए हैं,जहां बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर बुस्टर डोज लगवा रहें हैं। कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए प्रशासन द्वारा जारी टीकाकरण अभियान का असर दिखने लगा है। 17 जुलाई से अब तक बिलासपुर शहरी क्षेत्र में अब तक 9086 लोगों ने अपना बुस्टर डोज पूर्ण किया है,वहीं 1049 लोगों ने कोरोना का अपना पहला और दूसरा टीका लगवाया है। अधिक से अधिक लोगों को कोरोना का बुस्टर डोज लगें और वें सुरक्षित हो सकें इसके लिए नगर निगम द्वारा केंद्र के अलावा अलग से योजना बनाकर शहर के आटोमोबाइल एजेंसी,कोचिंग इंस्टीटयूट,ठेकेदार संघ,सब्जी फल विक्रेता संघ जैसे संस्थान और संगठनों से संपर्क कर संस्थान में ही टीकाकरण की व्यवस्था की जा रही है। आज सरकंडा स्थित सत्या ऑटोमोबाइल में ही शिविर आयोजित कर सौ लोगों का टीकाकरण किया गया।

विदित है की 18 से अधिक उम्र के व्यक्तियों को कोरोना का बुस्टर डोज( प्रिकाॅशन) टीका लगाने का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इसके लिए शहरी सीमा में नगर निगम द्वारा 25 नए सेंटर तैयार किए गए हैं जहाँ निःशुल्क टीका लगाया जा रहा है।

18 वर्ष से अधिक ऐसे व्यस्क जिन्हें कोरोना के दोनों टीका लगे छः माह हो चुका है वें अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र में जाकर बुस्टर(प्रिकाॅशन) डोज लगवा सकते हैं। साथ ही जिन्होंने कोरोना का पहला या दूसरा टीका नहीं लगवाया है वें भी टीका लगवा सकते हैं।

टीका के लिए आधार कार्ड और मोबाइल नंबर ज़रूरी है,जिसे अपने साथ ले जाना होगा। बिलासपुर समेत पूरे राज्य में कोरोना के नए मामले फिर से आने लगे है,इसे नियंत्रित करने प्रशासन द्वारा प्रयास किया जा रहा है. इस महामारी से बचाव और रोकथाम का एकमात्र कारगार तरीका टीकाकरण ही है। टीका अधिक से अधिक लोग टीका लगवा सकें इसके लिए कलेक्टर श्री सौरभ कुमार और कमिश्नर श्री अजय त्रिपाठी के निर्देश पर निगम द्वारा 25 जगहों पर टीकाकरण केंद्र बनाया गया हैं।

एक साथ बड़ी संख्या होने पर निगम से करें संपर्क,मोबाइल यूनिट पहुंचेगी टीका लगाने

क्षेत्र में किसी बड़ी काॅलोनी,अपार्टमेंट या एक साथ बड़ी संख्या में अगर टीकाकरण कराना चाहते है तो एक दिन पूर्व इसकी सूचना निगम को दें,इसके लिए टीकाकरण के नोडल आफिसर श्री राकेश जायसवाल मो.9926942200 से संपर्क किया जा सकता है,निगम द्वारा उसी स्थान पर विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित करेगा।

होटल एसोसिएशन ने कलेक्टर से की भेंट,21 को सेंट्रल पॉइंट में लगेगा टीका

नगर निगम द्वारा शहर के अलग-अलग सामाजिक एवं व्यावसायिक संगठनों से संपर्क कर अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए प्रयास किया जा रहा है। इसी तारतम्य में आज होटल एसोसिएशन ने कलेक्टर श्री सौरभ कुमार से भेंट कर इस अभियान में सहयोग देने को लेकर बातचीत किया। 21 जुलाई को सेन्ट्रल पॉइंट होटल पुराने बस स्टैंड में होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के कर्मचारी एवं परिवारजनों का टीकाकरण किया जाएगा। कलेक्टर से भेंट करने वालों में नगर निगम के अपर आयुक्त राकेश जायसवाल,होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रकाश सोंथालिया,सचिव सनी आजमानी,कोषाध्यक्ष अनिल कंजानी,राजेश साहा,आकाश जीवनानी एवं रितेश चौकसे शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *