दिल्ली से लौटकर CM भूपेश बघेल ने बताया – राहुल गांधी से क्यों हो रही है पूछताछ..?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली दौरे से लौटने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए. राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ पर सीएम बघेल ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी देश के मुद्दों को उठा रहे है. चाहे नोटबंदी का मामला हो किसी कानून का मामला हो सभी मामले को लगातार राहुल गांधी सवाल उठा रहे हैं.सीएम बघेल ने कहा कि राहुल गांधी अकेले नेता है जो सभी मुद्दों पर बोल रहे थे. इसलिए उनकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है. सीएम बघेल ने कहा कि आज देश में अखबार और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की स्थिति क्या है? सभी लोगों को नौकरी से निकाला गया सिर्फ लॉकडाउन के नाम पर.

मुख्यमंत्री ने नेशनल हेराल्ड में राहुल गांधी से घण्टों पूछताछ और राहुल गांधी के पेशेंस वाले बयान पर कहा कि कर्ज से उठने के लिए कांग्रेस पार्टी ने उसे लोन दिया. सभी कांग्रेसियों की भावना थी या न्यूज़पेपर को चलाने के लिए यही सोच कर उसको लोन दिया गया. लेकिन इस पर कितना सवाल किया जा सकता है.5 दिनों तक लगातार पूछताछ की जा रही है हमारे में पेशेंस बहुत है. हमारे पूर्वजों ने अपनी जवानी कुर्बान कर दी देश को आजादी दिलाने में, लेकिन बीजेपी वाले अंग्रेजी नीति पर चल रहे हैं फूट डालो और राजनीति करो.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि बीजेपी में जाकर सब पाक साफ हो जाते हैं, फेयर एंड लवली की तरह. हार्दिक पटेल भी मजबूरी में गए. उनका उदाहरण देते हुए कहा कि बीजेपी में जाकर सब पाक साफ हो जाते हैं.मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार फोन टेपिंग कर रही है. जिनके जिनके यहां छापे पड़े उनसे पूछिए कि उनसे नहीं कहा जांच एजेंसियों ने की आपने ये बातचीत की. क्या फोन टेपिंग से पहले उनसे अनुमति ली गई थी.

सीएम बघेल ने कहा, विष्णु देव साय जी बहुत ही सज्जन आदमी हैं, लेकिन उनसे यह सवाल बना नहीं होगा इसलिए मैं पूछना चाहता हूं. पेगासस के द्वारा किसने जासूसी कराई. विपक्ष के लोगों पर नौकरशाह और खुद भाजपा के लोगों की भी फोन टैपिंग की गई है. इस मामले पर चुप क्यों हैं. आज भी फोन टेप किया जा रहा है, जिनके-जिनके यहां छापा पड़ा वहां उनसे पूछताछ में बताया जा रहा कि आप किनसे क्या बात किए हैं.

आगे उन्होंने कहा, रमन सिंह जी क्या अधिकारी क्या राजनेता क्या विधायक मंत्री इनके राज में हर कोई डरा रहता था. खुद पत्रकार भी डरे रहते थे. मुकेश गुप्ता के साथ मिलकर रिकॉर्डिंग करवाई गई है. भाजपा सिर्फ फोन टेपिंग और खरीद फरोख्त की राजनीति करना जानती है. भाजपा में जाने के बाद लोग ठीक हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *