खेल

IPL 2024: पंजाब किंग्स को हराने के बाद Chennai Super Kings अब इस नंबर पर पहुँच गई

IPL  2024/धर्मशाला/ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा Ravindra Jadeja (43 रन और 20 रन पर 3 विकेट) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन तथा तुषार देशपांडे और सिमरजीत सिंह के 2-2 विकेटों की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings)  ने अपने 167 रन के मामूली स्कोर का बखूबी बचाव करते हुए पंजाब किंग्स को रविवार को आईपीएल मुकाबले में 28 रन से हराकर तालिका में टॉप-3 में स्थान बना लिया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

राहुल चाहर और हर्षल पटेल के तीन-तीन विकेटों के दम पर पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 20 ओवर में नौ विकेट पर 167 रन पर रोका था लेकिन Chennai Super Kings ने पलटवार करते हुए पंजाब की टीम को नौ विकेट पर 139 रन पर थाम लिया।

Chennai Super Kings की 11 मैचों में छठी जीत है और वह अंक तालिका में 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है। दूसरी तरफ पंजाब को 11 मैचों में सातवीं हार का सामना करना पड़ा और उसके खाते में आठ अंक हैं।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब की शुरुआत खराब रही और उसने दूसरे ही ओवर में जॉनी बेयरस्टो (7) और राइली रूसो (0) को गंवा दिया। प्रभसिमरन सिंह (30) और शशांक सिंह (27) ने तीसरे विकेट के लिए 53 रन जोड़े। लेकिन उसके बाद पंजाब की पारी का पतन होता चला गया। निचले क्रम में हरप्रीत बरार ने नाबाद 17 और राहुल चाहर ने 16 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन लक्ष्य अंत में बड़ा साबित हुआ।

Chennai Super Kings की तरफ से जडेजा ने 20 रन पर 3 विकेट, तुषार ने 35 रन पर 2 विकेट, सिमरजीत ने 16 रन पर दो विकेट और मिचेल सेंटर ने 10 रन पर एक विकेट लिया।

इससे पहले पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब के गेंदबाजों ने सटीक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया और चेन्नई के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। लेकिन पंजाब के बल्लेबाज बाद में चेन्नई के गेंदबाजों के सामने जूझते नजर आए और 168 रन के लक्ष्य को हासिल नहीं कर सके।

आलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 26 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 43 रन बनाये। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 32, डेरिल मिचेल ने 30, मोईन अली ने 17, मिचेल सेंटनर ने 11 और शार्दुल ठाकुर ने 17 रन बनाये।

शिवम दुबे और एम एस धोनी खाता खोले बिना पहली गेंद पर ही आउट हो गए। धोनी पारी के 19वें ओवर में हर्षल पटेल की गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि जडेजा आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह का शिकार बन गए।

राहुल चाहर ने चार ओवर में 23 रन पर तीन विकेट, हर्षल ने चार ओवर में 24 रन पर चार विकेट और अर्शदीप ने चार ओवर में 42 रन पर दो विकेट लिए।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close