खेल

IPL 2024 – Ravindra Jadeja ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड, इस खिलाडी की भी कर ली बराबरी

IPL 2024/रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का लंबे समय के बाद मैदान पर बल्ले और गेंद से एकसाथ शानदार प्रदर्शन देखने को मिले जिसमें उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में पहले बल्ले से 26 गेंदों में 43 रनों की अहम पारी खेली तो वहीं उसके बाद गेंदबाजी में जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 4 ओवर्स में 20 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए।

Join Our WhatsApp Group Join Now

IPL 2024/इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। इसी के साथ जडेजा अब आईपीएल इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं, ये रिकॉर्ड इससे पहले सीएसके टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था।

IPL 2024/पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में एक समय चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 75 के स्कोर तक अपने 4 विकेट गंवा दिए थे, यहां से रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)  ने एक छोर से पारी को संभालते हुए तेजी से रन बनाने का सिलसिला शुरू किया और टीम को लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL 2024/रवींद्र जडेजा का आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की तरफ से खेलते हुए ये 16वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड है। जडेजा से पहले ये रिकॉर्ड धोनी के नाम पर था, जिसमें उन्होंने आईपीएल में सीएसके की तरफ से खेलते हुए 15 बार इस अवॉर्ड को जीता है। वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर सुरेश रैना का नाम है जिन्होंने आईपीएल में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए 12 बार इस अवॉर्ड को जीता है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने वाले खिलाड़ी/IPL 2024/

  • रवींद्र जडेजा – 16
  • एमएस धोनी – 15
  • सुरेश रैना – 12
  • रुतुराज गायकवाड़ – 11
  • माइक हसी – 10

आईपीएल में रवींद्र जडेजा अब दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने पांचवीं बार किसी मुकाबले में 30 से अधिक रन बनाने के साथ 3 विकेट हासिल करने का कारनामा भी किया है। इससे पहले शेन वॉट्सन ने आईपीएल में 5 बार ऐसा किया था। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आंद्रे रसेल का नाम है जो अब तक 4 बार ये कारनामा कर चुके हैं, जबकि युवराज सिंह ने 3 बार आईपीएल में ऐसा किया है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close