मेरा बिलासपुर

कोटा पेट्रोल पम्प गोलीकाण्ड का खुलासाः आटो चालक समेत 3 आरोपी गिरफ्तार…आरोपियों ने धौलपुर राजस्थान से खरीदा कट्टा

कट्टा, गोली, मोटरसायकल बरामद..रेकी के बाद नकाबपोशो ने दिया घटना को अंजाम

बिलासपुर—-पुलिस टीम ने लूट के इरादे से कोटा स्थित पुष्कर पेट्रोल प्म्प में कोटा चलाने के आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने खुलासा किया कि आरोपियों ने कोटा घटना दिनांक से पहले कोनी क्षेत्र स्थित तुर्काडीह अण्डरब्रिज के पास स्टेशन मास्टर को कट्टा दिखाकर लूट पाट किया था। तीनों आरोपी तुर्काडीह में घटना को अंजाम देने के कुछ दिनों बाद कोटा पेट्रोल पम्प में लूटपाट करने पहुंचे। पारूल माथुर ने बताया कि आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस टीम ने लगभग 300 गांव और 500 से अधिक सीसीटीव्ही कैमरा चेक किया।100 से अधिक संदेहियों से पूछताछ हुई। गिरफ्तारी के बाद तीनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 398 और 25, 27 आर्म्स का अपराध दर्ज किया गया है।
गिरफ्तार आरोपियों का नाम,पता ठिकाना
1) अब्दुल इरशान निवासी ग्राम दुलकोट थाना नियानगंज,धौलपुर राजस्थान हाल मुकाम मुरूमखदान अटलआवास सरकण्डा
2)  शेख मुस्तफा निवासी स्थायी पता संजय नगर तालापारा हाल मुकाम मुरूम खदान अटल आवास सरकण्डा बिलासुपर
3)अब्दुल खान निवासी स्थायी पता संजय नगर तालापारा हाल मुकाम मुरूम खदान अटल आवास सरकण्डा बिलासुपर
15 सद्स्यीय टीम का गठन

 पुलिस कप्तान माथुर ने 3 जनवरी 2023 को कोटा स्थित पुष्कर पेट्रोल पंप में गोलीबारी की घटना का खुलासा किया। एसपी ने  बताया कि पेट्रोल पम्प मैनेजर कोमल पात्रे रिपोर्ट ने दर्ज कराया कि 3 जनवरी 2023 की रात्रि करीब 8:00 बजे मोटर सायकल सवार तीन नकाबपोश  पेट्रोल पंप पहुंचे। रेकी करने के बाद तीनों कुछ देर के लिए चले गए । कुछ देर  बाद लौटकर तीनो नकाबपोश पेट्रोल पंप ऑफिस के सामने पहुंचे। और गोली फायर कर कैशियर से नगदी लूटने का प्रयास किया। 
पुलिस कप्तान ने पत्रकारों को बताया कि पेट्रोल पम्प मैनेजर की शिकायत पर कोटा पुलिस ने अपराध दर्ज किया। घटना की जानकारी के बाद तत्काल 15 सदस्यीय टीम का गठन किया गया।  क्षेत्र में नाकेबंदी कर आरोपियों को पता साजी का प्रयास भी किया गया। पुलिस टीम ने कोटा, तखतपुर, रतनपुर, लोरमी, जूनापारा, बेलगहना, गौरेला-पेण्ड्रा के लगभग 300 गांव में आरोपियों की पतासाजी की गयी। करीब 500 से अधिक सीसीटीव्ही कैमरे को खंगाला गया। 100 से अधिक संदेहियों से पूछताछ हुई।
सीसीटीवी से पकड़ाया आरोपी
पतासाजी के दौरान मुखबीर ने बताया कि सीसीटीव्ही फुटेज में जैकेट पहना व्यक्ति सरकण्डा अटल आवास मुरूम खदान में रहता है। ऑटो चलाने का काम करता है। जानकारी के बाद तत्काल घेराबंदी कर संदेही को पकड़ा गया। संदेही ने पूछताछ के दौरान पेट्रोल पम्प में गोली काण्ड में शामिल होना बताया। आरोपी अब्दुल इरसान ने बताया कि घटना में शेख मुस्तफा और अब्दुल खान को शामिल होना बताया।  इसरान की निशानदेही पर दोनो आरोपिोयं को  मुरूम खदान अटल आवास सरकण्डा से गिऱफ्तार किया गया।
धौलपुर से लाया गया कट्टा
 तीनों आरोपियों से पुलिस टीम ने विधिवत पूछताछ को अंजाम दिया। पारूल माथुर ने बताया कि अब्दुल इरसान मूल रूप से घौलपुर राजस्थान का रहने वाला है। शेख मुस्तफा के घर रिश्तेदारी में आया था। शेख मुस्तफा ने देशी कट्टा अब्दुल इरसान के साथ धौलपुर से खरीदा इसके बाद तीनों ने  मिलकर लूट की योजना तैयार किया।
 कुछ दिन पहले स्टेशन मास्टर से लूट
कोटा घटना को अंजाम देने से पहले 27 दिसम्बर 2022 को शेख इरसान और शेख मुस्तफा ने कोनी थाना क्षेत्र स्थित तुर्काडीह अंडरब्रिज के पास स्टेशन मास्टर के सिर पर कट्टा अड़ाकर मोटर सायकल स्पलेण्डर सीजी 10 एन.ए. 9783, नगदी रकम  और मोबाईल लूटा इसके बाद लूट की मो0टर सायकल को काले रंग से पेन्ट किया। नंबर प्लेट को निकाल कर तीनों 3  जनवरी 2023 को लूटपाट के इरादे से कोटा पेट्रोल पम्प पहुंचे। रात्रि करीब 08:00 बजे पुष्कर पेट्रोल पंप में गोली चलाने के बाद कैशियर से नगदी रकम लूटने का प्रयास किया ।
 पारूल माथुर ने बताया कि कोटा घटना में असफल होने के बाद आरोपियों ने अन्य घटना को अंजाम देने लगातार रणनीति बनाते रहे। लेकिन सोशल मीडिया में लगातार सीसीटीव्ही फुटेज प्रचारित होने के बाद बचने के लिए आरोपियों ने लूट की मोटरसाकल का रंगरूप बदलकर  छिपा दिया।
कट्टा गोली मोटरसायकल बरामद
प्रकरण  में आरोपियों से घटना में उपयोग किए गए एक 315 बोर का देसी कट्टा, एक जिन्दा कारतूस, एक  खाली खोखा, घटना के समय उपयोग में लाए गए मोटर सायकल काले रंग का पेंट, नंबर प्लेट, डिक्की, मोबाईल, जैकेट, गमछा बरामद किया गया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। 
इनका रहा विशेष सहयोग
सम्पूर्ण कार्यवाही में एसीसीयू प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र वैष्णव, थाना प्रभारी कोटा निरीक्षक दिनेश चंद्रा, उप निरीक्षक अजय वारे, प्रभाकर तिवारी, सउनि कठौतिया, प्र.आर. बलवीर सिंह, देवमुन पुहुप, नीलाकर सेठ, आरक्षक दीपक उपाध्याय, दीपक यादव, गोविंद शर्मा, सत्या कुमार पाटले, निखिल जाघव, प्रशांत सिंह, बोधुराम कुम्हार, विरेन्द्र गंधर्व, आशीष वस्त्रकार एवं थाना कोटा की पूरी टीम की महत्वपुर्ण भुमिका रही।
One attachment • Scanned by Gmail

बलात्कार पीड़िता के पिता ने SP से लगाई गुहार..फटकार पड़ते ही सकरी पुलिस ने बदला सुर.. परिजनों ने कहा..महिला पुलिस पर भी हो कार्रवाई
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS