महापौर टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिताः बिलासपुर और क्वींस ने जीता मैच.. .गगनदीप, इरफान मैच ऑफ द मैच

बिलासपुर—–राजा रघुराज सिंह स्टेडियम में चल रही महापौर कप t20 क्रिकेट प्रतियोगिता 2021 के छठवें दिन मुख्य अतिथि के रुप में नारायण अवती वेटरन क्रिकेट संघ के सचिव और शेख नजरुद्दीन निगम सभापति ने क्रिकेट मैच का आनन्द लिया। इस दौरान राकेश शर्मा की विशेष उपस्थित रही। 

      शुक्रवार को महापौर कप टी -20 का पहला मैच क्वींस क्लब रायपुर और नायडू नेशनल क्रिकेट एकेडमी भिलाई के बीच खेला गया। क्वींस क्लब ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए नायडू क्रिकेट एकेडमी ने 20 ओवर में 169 रन 4 विकेट के नुकसान पर बनाएं। सर्वाधिक रन 56 रन आयुष के बल्ले से निकला। राहुल ने 37 रन का योगदान दिया। 

                सौरव यदु ने दो, शुभम सिंह और  कलीम खान ने एक-एक विकेट लिया। क्वींस क्लबने लक्ष्य को 16.1 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाकर मैच अपना नाम किया। गगनदीप ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मात्र 38 गेंद में 88 रन बनाया। रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर संजीत देसाई ने जीत में 50 रन का योगदान दिया।  नायडू एकेडमी की तरफ से कप्तान कार्तिक नायडू ने तीन विकेट लिए। लेकिन टीम की हार को नहीं टाल सके। क्वींस क्लब रायपुर ने मैच को चार 4 विकेट से जीत लिया। मैन ऑफ द मैच गगनदीप को नारायण अवती ने पुरस्कृत किया।

दूसरा मैच बिलासपुर रेलवे के नाम

       महापौर टी-20 का शुक्रवार को दूसरा मुकाबला बिलासपुर और चौहान क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला गया। चौहान क्रिकेट एकेडमी ने टास जीतकर बिलासपुर रेलवे को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया । बिलासपुर रेलवे ने 20 ओवर में 176 रन 7 विकेट के नुकसान पर बनाएं। मोहम्मद इरफान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंद में नॉटआउट 82 रन बनाए। पवन ने 35 रन का योगदान दिया। चौहान अकैडमी की तरफ से विराज और नमन ने दो-दो विकेट  चटकाए।

         लक्ष्य का पीछा करने उतरी चौहान अकैडमी की टीम का कोई बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं किया। टीम ने सात विकेट पर 167 रन बनाए। हर्ष शर्मा ने 37 सौगात लहरें ने 27 रन का योगदान दिया । मैच बिलासपुर रेलवे ने 9 रन से अपने नाम किया। निगम सभापति शेख नजरूद्दीन ने मैन ऑफ द मैच का खिताब मोहम्मद इरफान को दिया।

            शुक्रवार को खेले गए दोनो मैच में अंपायर की भूमिका में राज अमृतेष , सीएम विश्वास नजर आए। स्कोरर की जिम्मेदारी एस जावेद मोइन मिर्जा एवं मुरली राव ने संभाला।  मैच के दौरान छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष  मुकुल तिवारी क्रिकेट संघ बिलासपुर के अध्यक्ष नवीन जाजोदिया क्रिकेट संघ बिलासपुर के सचिव विंटेश अग्रवाल ( बंटी ) क्रिकेट संघ बिलासपुर के उपाध्यक्ष श्री देवेंद्र सिंह, सुशांत राय, रितेश शुक्ला, ओपी यादव, दिलीप सिंह, फिरोज अली, शैलेश सैमुअल, भूपेंद्र पांडे, शेख अल्फाज ,शंकर चतुर्वेदी ,अमित तह, उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *