आपणो राजस्थान

विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर सचिन पायलट ने कही यह बात

कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य सचिन पायलट ने सोमवार को कहा कि इस बार आगामी राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए टिकट “तेरा मेरा” (व्यक्तिगत वफादारी) के बजाय योग्यता के आधार पर दिए जाएंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से कहा, “इस बार टिकट आवंटन पूरी तरह से योग्यता के आधार पर होगा। यह योग्यता के आधार पर होना चाहिए। टिकट उन लोगों के आधार पर वितरित किए जाएंगे जो जमीन पर मजबूत हैं और जीतने की संभावना है।

पार्टी जल्द ही अंतिम निर्णय लेगी। ‘टिकटों पर लगातार चर्चा चल रही है। हमारे पर्यवेक्षक लगातार गांवों का दौरा कर रहे हैं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से फीडबैक ले रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हमारे कार्यकर्ता हैं। मैं बार-बार कह रहा हूं कि अगर कार्यकर्ता हमारे साथ रहेंगे तो जीतने में कोई दिक्कत नहीं होगी।”

टिकट वितरण के मानदंड के सवाल पर पायलट ने कहा, “मानदंड यह है कि हमें उस विजेता को टिकट देना है, जो जीतने की क्षमता रखता हो, पार्टी उसे ही सिंबल देगी।”

पायलट ने गठबंधन की जरूरत से इनकार करते हुए राजस्थान में गठबंधन की बजाय अकेले लड़ने की वकालत की।

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय स्तर पर भारत हमारा गठबंधन है। राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होना है। राजस्थान में भाजपा की तुलना में कांग्रेस इतनी मजबूत है कि वह अपने दम पर पूर्ण बहुमत की सरकार बना सकती है।”

युवाओं को मौका देने के सवाल पर पायलट ने कहा, “जब फाइनल लिस्ट आएगी तो आप देखेंगे कि पिछली बार सभी युवाओं को मौका दिया गया था। इस बार ज्यादा युवाओं को मौका दिया जाएगा।

जीतना सबसे बड़ा मानदंड होगा। हम युवाओं, सभी एससी, एसटी, ओबीसी और दलित लोगों को प्राथमिकता देंगे। हम जीतने की क्षमता को नजरअंदाज नहीं कर सकते। इसलिए गहन चर्चा हो रही है। इस परिप्रेक्ष्य में प्रतिक्रिया एकत्र की जा रही है।”

उन्‍होंने कहा, “हम कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दम पर सरकार बनाएंगे।”

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close