मेरा बिलासपुर

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. टेकाम ने स्वामी आत्मानंद विद्यालय का निरीक्षण किया..बच्चों ने दिया सवालों का जवाब, मंत्री ने दी शाबासी

स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज सूरजपुर जिले के विकासखंड प्रतापपुर के स्वामी आत्मानंद हिंदी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय डंडकरवा का निरीक्षण किया। उन्होंने भवन की व्यवस्था, शौचालय, प्रयोगशाला, बिजली पानी की व्यवस्थाओं की जानकारी ली तथा पानी के लिए नल की व्यवस्था करने निर्देशित किया।मंत्री डॉ टेकाम के अवलोकन के दौरान कक्षाओं में स्कूली बच्चों को पढ़ाई कराई जा रही थी। बच्चों ने शिक्षकों द्वारा अच्छा पढ़ाई कराई जाने की बात कही जिस पर मंत्री ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम, स्कूल शिक्षा मंत्री का नाम पूछे। बच्चों ने विश्वास एवं सम्मान  से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी एवं स्कूल शिक्षा मंत्री माननीय डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम जी बताया जिस पर मंत्री डॉ.टेकाम ने उन्हें शाबासी भी दी।

उन्होंने बच्चों से उनकी पढ़ाई-लिखाई के बारे में जानकारी ली और कहा कि सभी खूब मन लगाकर पढ़ाई करें। स्कूल भवन के निर्माण कार्य की भी जानकारी ली तथा समुचित व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।मंत्री डॉ. टेकाम ने आज पहली क्लास के बच्चों से रूबरू होकर पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। बच्चों ने कविता सुनाया जिस पर मंत्री ने प्रसन्नता प्रकट करते हुए शाबाशी दी तथा मन लगाकर निरंतर पढ़ाई करने शुभकामनाएं दी।

डीएलएड पूरक एवं अवसर परीक्षा प्रथम एवं द्वितीय वर्ष की समय-सारणी जारी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS