बारदाने उठाव की धीमी प्रगति पर फूड इस्पेंक्टर की एक वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश,आरईएस के एसडीओ को कारण बताओ नोटिस

जशपुर।कलेक्टर महादेव कावरे ने आज खाद्य विभाग, सहकारिता विभाग और विपणन विभाग की समीक्षा बैठक लेकर किसानों की धान पंजीयन की स्थिति और बारदाने के उठाव के संबंध में अधिकारियों की बैठक ली। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के.एस.मण्डावी, अपर कलेक्टर आई.एल.ठाकुर, बगीचा एसडीएम रोहित व्यास, जशपुर एसडीएम श्री दशरथ सिंह राजपूत, पत्थलगांव एसडीएम श्री योगेन्द्र श्रीवास, कुनकुरी एसडीएम रवि राही, फरसाबहार एसडीएम चेतन साहू, डिप्टी कलेक्टर आर.एन.पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर आकांक्षा त्रिपाठी, परिवहन अधिकारी प्रकाश रावटे, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि धान पंजीयन के लिए कराए गए किसानो  का रकबा में बढ़ोतरी दिख रही है। इसके लिए उन्होंने लुड़ेग, मनोरा, बागबहार, पत्थलगांव में रकबे का पुनः सत्यापन करके ठीक करने के निर्देश दिए है। उन्होंने समीक्षा के दौरान फरसाबहार विकासखंड के बारदाने उठाव के धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए फरसाबहार विकासखंड के खाद्य निरीक्षक के एक वेतन वृद्धि रोकने के दिए है सख्त निर्देश दिए है। समीक्षा के दौरान मनरेगा के तहत् डीपीआर तैयार करने कहा है। बगीचा विकासखंड के आरईएस के एसडीओ विपिन राज मिंज बैठक में अनुपस्थित होने के कारण नाराजगी जाहिर करते हुए कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने खाद्य अधिकारी को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि बारदाने के उठाव में किसी भी प्रकारी की लापरवाही नहीं चलेगी अन्यथा होगी कार्यवाही। उन्होंने मनरेगा में मजदूरों की संख्या बढ़ाने  के निर्देश दिए है और नरवा योजना के तहत् डीपीआर तैयार करने के लिए कहा गया है और अप्रारंभ कार्य को प्रारंभ करने के निर्देश दिए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *