सूरजपुर-आज 49 नए कोरोना मरीजो की पुष्टि,66 डिस्चार्ज,देखे कहाँ कितने मरीज मिले

सूरजपुर-सूरजपुर में शनिवार को कोरोना के 49 पॉजिटिव पाए गए। जिला प्रशासन की मेहनत रंग लाई.कोरोना का ग्राफ गिरा.ग्रामीण क्षेत्र रामानुजनगर ब्लॉक में आज सिर्फ 3 कोरोना संक्रमित मिले है। जिले में ग्रामीण क्षेत्रों में 40 और शहरी क्षेत्रों में 9 कोरोना पॉजिटिव पाए गए है जिले में आज प्रतापपुर में 1 जरही 1, बिश्रामपुर 1 , भटगांव 1 , सूरजपुर में 4 कोरोना पॉजिटिव टेस्ट परिणामो की वजह से सामने आये है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में आज रामानुज नगर से 3 भैयाथान से 6, ओड़गी 6, प्रेमनगर 2 जबकि सूरजपुर विकसखण्ड के पंचायत क्षेत्रो से 23 कोरोना संक्रमित पाए गए है।

मालूम हो कि जिले में महामारी की रफ़्तार बढ़ने के कारण जिला प्रशासन प्रभावित क्षेत्रों में संक्रमितों को खोजने के लिए सघन अभियान चला रहा है। रामानुजनगर को हाट स्पॉट मानकर RTCPR टेस्ट का दायरा इस क्षेत्र में बढ़ा दिया गया है ! जिसके परिणाम स्वरूप इस क्षेत्र से थोक के भाव में कोरोना पॉजिटिव मिल रहे थे जिससे समय रहते इलाज मिल जा रहा है.. जिस वजह से इस क्षेत्र में मृत्यु दर कंट्रोल में है । शनिवार को इस क्षेत्र में सिर्फ 3 मरीज मिलने से यहाँ के लोगो ने राहत की साँस ली है।

READ MORE-प्राथमिक व उच्चतर प्राथमिक स्तर पर प्रति माह फरवरी तक होगा आकलन-प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा,नवीन आकलन क्या,क्यों और कैसे विषय पर वेबीनार

सूरजपुर मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर अम्बिकापुर की ओर बसा बिश्रामपुर है। यहाँ के लोग कहते है कि कभी अविभजित सरगुजा जिले की शान रहा बिश्रामपुर रहा है। कभी अम्बिकापुर का यह मुख्य रेल्वे स्टेशन रहा करता था इसके अलावा ,यहाँ पेट्रोलियम डिपो, भारतीय खाद्य निगम रेल्वे माल गोदाम और सबसे नवरत्न यहाँ स्थिति SECL बिश्रामपुर क्षेत्र जिसने कभी कोयला खनन क्षेत्र में कीर्तिमान बनाये है। कोरोना काल मे इस समृद्ध शहर की जनता को सरकारी नवरत्न कम्पनी से कोई विशेष लाभ नही मिल पाया …

कोयलांचल और इससे सटे पंचायतो में इस काल खंड में कंपनी के अधिकारियों ने सफाई और सेनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान नही दिया। जिला प्रशासन की सक्रियता या फिर यहाँ के निवासियों की सजगता कहे कोरोना यहाँ बीते पखवाड़े तक अधिक पैर नही पसार पाया है। इस गुरुवार को जिले के इस शहरी क्षेत्र बिश्रामपुर में सिर्फ एक मरीज पाया गया है जबकि इससे सटे ग्राम कोरोना की पैठ बराबर बनी हुई है । शहरी और ग्रामीण मिश्रित आबादी वाले सूरजपुर विकास खंड के समृद्ध इन क्षेत्रों में शनिवार को भी कोरोना के संदिग्ध पाए गए है ।

READ MORE-मरवाही उपचुनाव-अमित जोगी समेत 6 प्रत्याशियों का नामांकन निरस्त

मिली जानकारी के मुताबिक बिश्रामपुर कि सीमा से लगे शिवनंदनपुर के वार्ड 1 से एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया जबकि इसी पंचायात क्षेत्र से एक और महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है SECL से सटे सतपता से 3 रेल्वे स्टेशन के नजदीक कुंजनगर में एक कोविद 19 संक्रमित मिला है। वही SECL बिश्रामपुर कार्यालय के पास स्थिति आवासीय कालोनी से एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है । जिले में शनिवार को जिले में 534 एक्टिव केस है … ! जबकि 66 लोग आज डिस्चार्ज किये गए है।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

loading...