स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जिला स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता,रंग बिरंगे ज़र्सी में शामिल हुए बच्चे

Chief Editor
3 Min Read

जशपुर नगर । बच्चों को बेहतर पढ़ाई के साथ खेल में भी अपनी भागीदारी निभानी चाहिए । क्योंकि स्वस्थ तन रहेगा तो अध्ययन में भी मन लगेगा। उक्त विचार जशपुर विधायक विनय भगत ने स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में विचार व्यक्त किए । उन्होंने कहा कि प्रदेश शासन की एक महत्वकांक्षी योजना आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय है और इस विद्यालय के विद्यार्थियों को खेलने का अवसर प्रदान करना काफी प्रशंसनीय है।।

जशपुर नगर का नाम खेल जगत में काफी विख्यात है । यहां के खिलाड़ी प्रदेश व देश स्तर पर अपनी उत्कृष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करते आए हैं। शासन द्वारा खेल सुविधाओं के विकास हेतु जशपुर में स्टोटर्फ निर्माण कराया गया है, जो एक बड़ी उपलब्धि है।

इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के. एस. मंडावी ने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ ही खेल में भी महारत हासिल करनी चाहिए। बच्चों के लिए खेल, अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का एक बेहतर माध्यम होता है। बच्चे पढ़ाई के साथ साथ खेल के क्षेत्र में भी अपना कैरियर बना सकते हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती एम खलखो ने प्रतियोगिता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस खेल प्रतियोगिता में आठों विकासखंड के लगभग 1800 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। आज के प्रतियोगिता में बालिका कबड्डी में जशपुर विजेता, कांसाबेल उपविजेता, बालक कबड्डी में पत्थलगांव विजेता, जशपुर उपविजेता, बालक बैडमिंटन एकल समर्थ बंसल कांसाबेल विजेता, खेम यादव पत्थलगांव उपविजेता, बालक युगल में मो. हुसैन व हसनैन मनोरा विजेता, प्रिंस व आयुष यादव कुनकुरी उपविजेता, बालिका एकल में इसीका जसपुर विजेता, चांदनी कांसाबेल उपविजेता, बालिका युगल में इशिका व आराधना जशपुर विजेता और अविका व सारिका कुनकुरी उपविजेता रहे।। 400 रिले रेस में मनोरा और कांसाबेल की टीम विजेता बने।
इस प्रतियोगिता को सफलता पूर्वक सफल बनाने में विभिन्न शासकीय विभाग के अधिकारी कर्मचारियों के साथ ही पूरे जिले के 40 से अधिक खेल प्रशिक्षक और कोच का महत्वपूर्ण योगदान रहा। कार्यक्रम का सफल संचालन जशपुर के विकास खंड अधिकारी एम जेड सिद्धिकी द्वारा किया गया।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close