शिक्षकों को कोरोना वारियर्स की तरह टीका लगाने और 50 लाख का बीमा कवर देने के मुद्दे पर संयुक्त संचालक में DPI को लिखा पत्र

जगदलपुर।संयुक्त संचालक लोक शिक्षण बस्तर संभाग जगदलपुर ने संचालक लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर को शिक्षकों को प्रथम पंक्ति के कोरोनावायरस के रूप में कोरोनावायरस लगाने और पचास लाख बीमा कवर देने के संबंध में मार्गदर्शन मांगा है। जारी पत्र में उल्लेख है कि जिला अध्यक्ष छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन जिला बस्तर द्वारा पत्र भेजकर शिक्षकों के लिए शाला बंद नहीं है, मध्यान भोजन ,जाति प्रमाण पत्र, कक्षा दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा अधिकारियों से प्रतिदिन सैकड़ों छात्रों से नियमित संपर्क में है। जिससे अब शिक्षकों और बच्चो में संक्रमण तेजी से फैलने की आशंका है। जो जानलेवा साबित हो सकता है।

इसी तारतम्य में शिक्षकों को भी पहली पंक्ति के कोरोनावायरस के रूप में कोरोना का टीका लगाने और स्वास्थ्य विभाग की तरह बीमा की परिधि में लाए जाने साथ ही 50 लाख के बीमा कवर का प्रावधान किए जाने का निवेदन कर लेख किया गया है। संयुक्त संचालक बस्तर संभाग में इस संबंध में मार्गदर्शन के लिए लोक शिक्षण को पत्र लिखा है। साथ ही टीचर्स एसोसिएशन द्वारा प्रस्तुत आवेदन पत्र भी भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *