दवा व्यवसायियो ने भरा संकल्प पत्र..पुलिस कप्तान को आश्वासन.दवा विक्रेताओं का भी रहेगा योगदान

बिलासपुर— बिलासागु़ड़ी में पुलिस कप्तान की उपस्थिति में जिला विक्रेता संघ की बैठक हुई। बैठक में उपस्थित सभी लोगों को नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी गयी। इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने ना केवल अभियान का समर्थन किया। बल्कि यथासंभव मदद का आश्वासन भी दिया।
 
              बैठक के दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दवाई दुकानों में मिलने वाली सेडेटिव नेचर की दवाइयों का उपयोग कुछ लोग नशे के रूप में उपयोग कर रहे हैं। खासकर युवा जगत में इन दवाइयों का उपयोग इंजेक्शन सिरप टेबलेट के रूप में किया जा रहा है। निश्चित रूप से गंभीर मामला है।
 
                पुलिस कप्तान ने कहा कि इस प्रकार की दवाइयां बिना चिकित्सक की पर्ची के किसी को नहीं दिया जाए। यदि कोई लगातार इस प्रकार की दवाइयां अधिक मात्रा में खरीदता है तो इसकी सूचना पुलिस को तत्काल करें। ताकि गलत इस्तेमाल को रोका जा सके।
 
           पुलिस कप्तान ने इस दौरन अभियान में सहयोग के लिए दवा विक्रेताओं से संकल्प पत्र भरने का सुझाव रखा । उन्होने कहा कि इसकी जानकारी शहर और जिले के सभी दुकानदारों को भी दी जाए। सुझाव का बैठक में शामिल जिला मेडिकल दवा विक्रेता संघ के पदाधिकारियों ने सहर्ष स्वीकार किया। सभी ने मुद्दे पर पुलिस को सहयोग दिए जाने की बात कही।
 
             बैठक में दवा विक्रेता संघ के पदाधिकारी प्रदीप अग्रवाल, शेखर मुदलियार, सुभाष अग्रवाल, कृष्ण कुमार गुप्ता,  प्रभात साहू और सम्मानीय लोग मौजूद थे। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर उमेश कश्यप, ग्रामीण एडिश्नल एसपी रोहित झा, सीएसपी सिविल लाइन सरकंडा और कोतवाली के अलावा तारबाहर थानेदार भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *