मेरा बिलासपुर

हत्या के बाद चालाक आरोपी ऐसे पकड़ाया…भगेला ने बताया..इसलिए आरोपी का गंडासा से काटा गला..फिर डीजल डालकर जलाया

बिलासपुर—पुलिस ने पत्नी की हत्या के बाद पुलिस को लगातार गुमराह करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मामले को सुलझाने के लिए पुलिस ने गांव में करीब 12 दिनों तक लगातार कैम्प किया। सीसीटीवी फुटेज और आसपास की गतिविधियों को खंगाला। अन्ततः पुलिस को उस समय सफलता मिली जब आरोपी ने गोलमोल जवाब दिया। कड़ाई से पूछताछ के दौरान आरोपी ने तोते की तरह जो कुछ भी बताया…सुनकर पुलिस भी चौक गयी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

कोटा पुलिस के अनुसार 21 अप्रैल को जानकारी मिली कि 20 और 21 अप्रैल के बीच ओंकार फार्म हाउस में मृतक बेलटुकरी निवासी रामफल यादव को किसी ने जलाकर मार डाला है। मौके पर पुलिस ने जांच पडताल के दौरान पाया कि पलंग के अंदर रामफल का जला हुआ शव जमीन पर पड़ा हुआ हैं। कोटा पुलिस ने तत्काल आईपीसी की धारा 302 के तहत अपराध दर्ज किया।

पुलिस ने लगाया 12 दिन का कैम्प

जानकारी के बाद पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने तत्काल कार्रवाई कर आरोपी को पकड़ने का आदेश दिया। टीम गठन कर पुलिस टीम ने विवेचना कार्यवाही के दौरान लगातार घटनास्थल गांव में 12 दिनों तक कैंप किया। इस दौारन सैकड़ो लोगों से पूछताछ की प्रक्रिया को अंजाम दिया गया। पुलिस ने आसपास गांव के संदिग्धों और ग्रामीणों से भी पूछताछ किया।

सीसीटीवी को खंगाला..पड़ोसियों से पूछताछ

पुलिस टीम ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी पुलिस ने खंगाला। इस दौरान पुलिस ने घटनास्थल के टावर डंप, संदिग्ध व्यक्तियों और संदेहियों के कॉल डिटेल भी खंगाला। घटनास्थल के आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ के दौरान पड़ोसी भगेला केंवट तक पुलिस पहंची। बातचीत के दौरान भोला केवट कुछ संदिग्ध पाया गया।

बताया इसलिए काटा गला, डीजल डालकर जलाया

पुलिस टीम ने पूछताछ के दौरान पाया कि भोला केवट गोलमोल जवाब दे रहा है। साथ ही मुखबिर से भी जानकारी मिली कि उसकी गतिविधियां संदिग्ध है। इसके बाद पुलिस ने घोंघाडीह निवासी भगेला केंवट से कड़ाई से पूछताछ करना शुरू किया।  अन्ततः आरोपी ने जुर्म कबूल किया कि उसकी हत्या की है। आरोपी ने बताया कि उसकी पत्नी के साथ रामफल यादव का अवैध सम्बध था। चरित्र शंका पर पर रामफल यादव की लोहे की गडासा से गला काटा। उसके बाद मृतक को डीजल डालकर जलाया।

 आरोपी के कबूलनामा और निशानदेही पर हत्या में उपयोग किए गए गडासा यानी गड़ासर यानी चापट, बनियान, डीजल का डिब्बा  को पुलिस ने जब्त किया। आरोपी भगेला केंवट को गिरफ्तार कर आज यानी 5 मई को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

                   

Back to top button
close