मेरा बिलासपुर

School: सर्दी के चलते स्कूल कॉलेज बंद, 10 जनवरी तक 12वीं तो 14 जनवरी तक 8वीं के स्कूल रहेंगे बंद

आगरा में ठंड को देखते हुए स्कूलों में छुट्टियां बढ़ा दी गई हैं।

Agra News; शीतलहर को देखते हुए आगरा में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए। रविवार को डीएम नवनीत सिंह चहल ने आदेश जारी किया। जारी आदेश के अनुसार कक्षा 9वीं से 12वीं तक सभी स्कूल व कॉलेज भी 10 जनवरी तक बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार के अनुसार जिन स्कूलों में प्रयोगात्मक परीक्षाएं हैं, वह यथावत रहेंगी। प्रयोगात्मक परीक्षा के दिनों में स्कूल व कॉलेज बंद नहीं रहेंगे। बाकी स्कूल व कॉलेज में 10 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश रहेगा।

इसके साथ ही कक्षा नर्सरी से 8वीं तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। रविवार को डीएम ने शीतलहर और घना कोहरा के कारण स्कूलों में कक्षाएं नहीं लगाने के आदेश दिए हैं। कस्तूरबा गांधी विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र भी इस अवधि में बंद रहेंगे। आदेश का उल्लंघन करने पर स्कूल प्रबंधक, प्रधानाचार्य के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

बर्फीली हवाओं के चलते अत्याधिक ठंड के कारण प्रशासन ने रविवार को फिर नर्सरी से कक्षा 8 तक के सभी स्कूलों में 14 जनवरी तक अवकाश घोषित किया है। सरकारी के अलावा सीबीएसई, आईसीएसई सहित सभी प्रकार के बोर्डों से मान्यता प्राप्त स्कूलों में सोमवार से आदेश लागू होगा। लखनऊ सहित विभिन्न जिलों में पूर्व में ही 14 जनवरी तक स्कूल बंदी के आदेश जारी हो चुके थे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि बंदी के दिनों में बच्चों को स्कूल बुलाने वाले स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

परिजनों का आरोप...भाजपा नेता को बचा रही पुलिस...महामंद चौक पर दिया धरना..ढाई घण्टे बाद चक्काजाम बहाल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS