युवा कांग्रेसियों ने राजीव की पुण्यतिथि को बनाया यादगार.युवाओं के साथ महिलाओं ने किया रक्तदान .शैलेष और आशीष ने कहा युवाओं ने निभाया फर्ज

बिलासपुर— छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। युवा कांग्रेस नेताओ के महिलाओं  ने रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।युवा कांग्रेस नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान युवा नेताओं ने जिला अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। रक्तदान शिविर में युवाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। रक्तदान की शुरूआत युंका प्रदेश महासचिव आशीष अवस्थी ने रक्तदान के साथ हुआ।इस दौरान विधायक शैलेश पांडेय ने कहा कि रक्तदान के माध्यम से हम दूसरों को नई जिन्दगी देते हैंं। लोगों को रक्त महादान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। क्योंकि इससे बड़ा दान दुनिया में कोई दूसरा नहीं है। इससे ना केवल किसी की जिन्दगी बचती है।बल्कि आत्मसंतोष भी मिलता है। विधायक पाण्डेय ने कहा..आज कोरोना महामारी से पूरा देश संघर्ष कर रहा है। से में सभी की जिम्मेदारी है कि अपने अपने स्तर से समाज की जितनी भी सेवा हो सके..उसे ईमानदारी से करें।
 
                              युवा कांग्रेस प्रदेश महासचिव आशीष अवस्थी ने बताया कि कोरोना के इस विपरीत दौर में ब्लड बैंक में रक्त की भारी कमी है। जानकारी मिलने के बाद हमने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30 पुण्यतिथि पर रक्तदान शिविर युवाओं ने रक्तदान का संकल्प लिया। आशीष ने बताया कि देश की सेवा करते हुए हमारे भारत रत्न ने बलिदान दिया। जिसे आज भी देश का एक एक नागरिक याद कर सिहर उठता है।
 
          इसी बात को ध्यान में रखते हुए युवा कांग्रेसियों ने संकल्प लिया कि किसी भी व्यक्ति की जान रक्त की कमी से ना जाए। इस उद्देश्य के साथ आज सभी ने रक्तदान शिविर पहुंचकर रक्तदान किया। आशीष ने बताया कि रक्त बनाने का और कोई स्रोत नहीं है। इस बात को सभी लोग जानते हैं। इसका स्रोत  केवल मानव ही है। इसलिए युवा पीढ़ी ने आगे आकर  स्वेच्छा रक्तदान किया है।
 
                         शिविर मे  विधायक शैलेश पांडेय, सचिव प्रदेश कांग्रेस कमेटी पंकज सिंह, प्रदेश महासचिव युवा कांग्रेस आशीष अवस्थी, सभापति अंकित गौरहा, प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस गोपाल दुबे,शाश्वत तिवारी, राहुल राय, देवेंद्र कृष्णनन, जितेंद्र सिंह, राहुल वाधवानी, मोनू वानखेड़े, शुभम सोनी,रिंकल दुआ, सुधीर दुबे,अंकुश चौधरी,अन्नपूर्णा सिंह राजपूत,लखी रानी दत्ता,रागिनी पाल, यामिनी पल आदि उपस्थित रहे ।  इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ.अनिल गुप्ता, डॉ. शेफाली कुमावत तथा ब्लड बैंक के डा. श्रीवास्तव ने सहयोग दिया।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *