सीएम के निर्देश पर राशन दुकान के खिलाफ जांच और तुरंत निलंबन,समाधान शिविर में मिली थी शिकायत

बेमेतरा।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बेमेतरा जिले के ग्राम तेन्दूभाठा में आयोजित लोक समाधान शिविर में जब ग्रामीणों से यह जानकारी मिली की वहां की राशन दुकान महीने में सिर्फ एक बार खुलती है, जिसकी वजह से ग्रामीणों को समय पर राशन नहीं मिल पाता, तो उन्होंने इस शिकायत को गंभीरता से लिया और जिला कलेक्टर को त्वरित जांच के निर्देश दिए। खाद्य निरीक्षक से जांच करवाई गई।

जांच प्रतिवेदन में दुकान संचालन में कई अनियमितताओं की जानकारी मिली। शिकायत सही पाए जाने पर साजा के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली नियंत्रण आदेश 2016 की कंडिका 16 (1) के तहत जय शीतला मां महिला स्व-सहायता समूह की इस शासकीय उचित मूल्य दुकान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

मुख्यमंत्री के निर्देशों के अनुरूप ग्रामीणों की सुविधा के लिए तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था भी कर दी गई। अनुविभागीय राजस्व अधिकारी ने तेन्दूभाठा के राशनकार्ड धारकों के लिए इस दुकान को निकटवर्ती ग्राम काचरी स्थित एक अन्य राशन दुकान से संलग्न कर दिया, जिसका संचालन सत्य कबीर महिला स्व-सहायता समूह द्वारा किया जा रहा है, जिसे तेन्दूभाठा की शासकीय उचित मूल्य दुकान का संचालन ग्राम पंचायत तेन्दूभाठा में ही करने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *