रजिस्ट्री विभाग के अधिकारी – कर्मचारी 4 मार्च को सामूहिक अवकाश पर …. मांग पूरी नहीं हुई तो 16 मार्च से बेमियादी हड़ताल की चेतावनी

Chief Editor
3 Min Read
chhattisgarh,news,cg news,hindi news,सरकारी ,दफ्तर, निगम, मंडलों,हजारों कर्मचारियों , नियमित, मांग ,राजधानी ,धरना प्रदर्शन,शिक्षक पंचायत,बस्तर,शिक्षामंत्री.धरना प्रदर्शन,शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा,प्रान्तीय संचालक विकास सिंह राजपूत,नवीन शिक्षाकर्मी संघ,प्रदेशाध्यक्ष व शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा

रायपुर। पंजीयन विभाग के अधिकारी कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 4 मार्च को पूरे छत्तीसगढ़ में एक दिन सामूहिक अवकाश पर रहकर सांकेतिक हड़ताल करेंगे ।इसके बाद विरोध स्वरूप 5 मार्च से 15 मार्च तक वर्क टू रूल एवं काली पट्टी लगाकर काम करने का निर्णय लिया गया है । छत्तीसगढ़ पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यपालक अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ ने फैसला किया है कि यदि इसके बावजूद संघ की मांग पूरी नहीं हुई तो 16 मार्च से सभी अधिकारी -कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ पंजीयन एवं मुद्रांक कार्यपालिक अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ की प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है । जिसमें कहा गया है कि संघ की विभिन्न मांगे पिछले कई वर्षों से लंबित है । इस संबंध में कई बार शासन और महा निरीक्षक पंजीयन से अनुरोध किया गया था । लेकिन मांगों के निराकरण की दिशा में कोई सकारात्मक कार्यवाही नहीं हुई है । इसे देखते हुए आगामी रणनीति बनाने के लिए पिछले 15 फरवरी को संघ की बैठक आयोजित की गई थी। बैठक में सर्वसम्मति से फैसला किया गया था कि संघ की समस्याओं के संबंध में एक बार फिर सचिव और महा निरीक्षक पंजीयन से व्यक्तिशः मुलाकात कर उन्हें अवगत कराया जाएगा । इसके बाद भी कोई कार्यवाही नहीं होने पर संघ आंदोलन की ओर कदम बढ़ाएगा । इसी क्रम में एक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने पिछले 17 फरवरी को सचिव एवं महा निरीक्षक पंजीयन से मिलकर उन्हें मांग एवं निराकरण हेतु आंदोलन की सूचना सौंपी थी। इस ज्ञापन में वर्षों से लंबित विभिन्न मांगों एवं समस्याओं के निराकरण ,पदोन्नति, समय मान वेतनमान देने, परिवीक्षा अवधि समाप्त करने , उचित सेटअप लागू करने एवं प्रतिवर्ष डीपीसी की बैठक कराए जाने ,उप पंजीयक को भी राजपत्रित दर्जा प्रदान किए जाने ,पंजीयन कार्यालयों में सुरक्षा का पर्याप्त साधन उपलब्ध कराने , पंजीयक लिपिक का पद नाम परिवर्तित कर कार्यपालिक पद कार्य अनुरूप सहायक उप पंजीयक किए जाने आदि मांगे शामिल हैं।

संघ के अध्यक्ष योगेश शुक्ला ,उपाध्यक्ष राजीव स्वर्णकार, सचिव वीरेंद्र श्रीवास, सह सचिव मंजू मिश्रा ,मीना वढ़ेरा ,सुशील देहारी , शशिकांते पात्रे खुटिय़ारे, भारती शर्मा सोनाली बोर्डे ,हर्षा उपाध्याय ,कफील अहमद खान, प्रशांत तन्खीवाले एवं अन्य सभी सदस्यों ने मांगों पर कोई सकारात्मक पहल न होने की स्थिति में आंदोलन शुरू करने का निर्णय लिया है। जिसके तहत संघ के सभी सदस्य पूरे छत्तीसगढ़ में 4 मार्च को सामूहिक अवकाश पर रहकर सांकेतिक हड़ताल करेंगे। 5 मार्च से 15 मार्च तक वर्क टू रूल एवं काली पट्टी लगाकर काम करेंगे और इसके बावजूद संघ की मांग पूरी नहीं होने पर 16 मार्च से बेमियादी हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया गया है।

close