VIDEOःIG की अधिकारियों के साथ पहली बैठक..पढ़ें किसके लिए कहा.. प्राथमिकता में लें इनकी शिकायत

Editor
3 Min Read
बिलासपुर—– आईजी का पदभार लेने के बाद शनिवार को पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने पहली बार जिले के सभी पुलिस अधिकारियों की ली। बैठक में  जिले के पुलिस अधीक्षक समेत सभी राजपत्रित अधिकारी,थाना और चौकी प्रभारियों के साथ ही कार्यालय के सभी विभागों के प्रमुख शामिल हुए।पहले ही बैठक में आईजी ने फरियादियों की पीड़ा और शिकायतों को गंभीरता से लेने को कहा। साथ ही बच्चों और महिलाओं की शिकायत को तत्काल गंभीरता से लिए जाने की बात कही। उन्होने सख्त निर्देश भी दिया कि काम काज के दौरान लापरवाही को नजरअंदाज नहीं किया जाएगा।
         
                        बिलासपुर रेंज पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी ने पदभार लेने के बाद  बिलासपुर रेंज के सभी पुलिस अधिकारियों के साथ पहली बार बैठक की। बैठक में आईजी रतनलाल डांगी ने सभी अधिकारियोंक े साथ परिचयात्मक चर्चा की। साथ ही काम काज कोगंभीरता के साथ अंजाम देने को भी कहा। 
 
            बैठक में रतनलाल डांगी ने कहा कि थाना क्षेत्र में घटित होने वाले किसी भी घटनाक्रम को लेकर हमेशा चौकस रहने की जरूरत है। महिलाओं और बच्चों से संबंधित रिपोर्ट पर तत्काल  एक्शन लेने की बात कही। आईजी स्पष्ट करते हुए कहा कि थाना पहुंचने वाले फरियादियों के साथ स्टाफ का व्यवहार खुशनुमा होना चाहिए। साथ ही सबकी कायत का निराकरण भी तेजी किया जाना जरूरी है।
 
          पुलिस अधिकारियों को आईजी ने कहा कि थाना भवन और थाना परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। थानों का रिकार्ड किस तरह दुरुस्त और पारदर्शी रखा जाए..मामले में उपस्थित सभी अधिकारियों को आईजी खास टिप्स भी दिए। आईजी ने कहा कि हमें लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के साथ स्वयं के स्वास्थ्य का भी गंभीरता से लेना है। इसलिए जरूरी है कि सभी लोग समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण कराएं। किसी प्रकार की परेशानी समस्या होने पर अपनी बातों को सीनियर के सामने खुलकर रखें। 
 
             बैठक के अंत में पुलिस महा निरीक्षक ने अपराधों के निराकरण शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करने के संबंध में भी जरूरी दिशा निर्देश दिया।
close