किस कलेक्टर के कामकाज से मुख्यमंत्री नाराज..CS को कहा-तीनों को जारी करें नोटिस..मंत्री जयसिंह ने रेल प्रशासन को फिर किया आगाह..हमें 6 नहीं बन्द सभी 22 ट्रेन चाहिए

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर–-विभागीय समीक्षा बैठक के बाद दूसरे दिन राजधानी से कोरबा प्रवास के दौरान राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल अल्प प्रवास पर बिलासपुर पहुंचे। उन्होने इस बात से इंकार किया कि मुख्यमंत्री उनसे या उनके विभाग के कामकाज से नाखुश हैं। लेकिन तीन चार कलेक्टरों के कामकाज को लेकर सीएम जरूर नाराज हैं। मुख्य सचिव को तीनों कलेक्टरों के नाम नोटिस जारी करने को कहा है। जय सिंह ने कलेक्टर या जिला का नाम बताने से इंकार किया। उन्होने कहा कि जल्द ही सबको जानकारी हो जाएगी। सवाल के जवाब में उन्होने बताया कि प्रभारी जिला या गृह जिला का भी कलेक्टर हो सकता है। यह भी बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए छत्तीसगढ़ में बुलडोजर का ही उपयोग होता है। उन्होने रेल प्रशासन को बन्द गाड़ियों को लेकर दुबारा आगाह भी किया। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 राजस्व मंत्री ने बताया कि के पिछले तीन साल में जितना काम हमारी सरकार और विभाग ने किया है उतना काम पन्द्रह साल में नहीं हुआ। जबकि इस दौरान दो साल का कोरोना काल भी था। समीक्षा बैठक में अधिकारियों ने इस बात को कबूल किया। मुख्यमंत्री ने विभाग के काम काज को लेकर खुशी जाहिर की है। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि जून तक 32 तहसील 11 अनुविभाग और 5 नए जिलों का सेटअप तैयार हो जाएगा। इसके अलावा राजस्व विभाग मेें कर्मचारियों की कमी को भर्ती कर पूरा किया जाएगा।

                        जय सिंह अग्रवाल ने बताया कि राजस्व विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर एक विशेष एप लांच करने वाला है। इसके माध्यम से किसी भी व्यक्ति की सभी जमीन का एक जगह रिकार्ड होगा। एप लांच होने के बाद सभी गड़बड़िया तत्काल सामने आ जाएंगी। स्वामित्व योजना के तहत प्रदेश की सभी जमीनों का सर्वे होगा।  6 महीने के अन्दर प्रदेश के सभी जमीनों का रिकार्ड शासन के पास पहुंच जाएगा। लोगों की जमीन से संबधित सारी शिकायतें दूर हो जाएंगी।

   सवाल जवाब के दौरान जय सिंह अग्रवाल ने बताया किअवैध प्लाटिंग के खिलाफ हमेशा कार्रवाई होती है। यह रूटीन प्रक्रिया है। उन्होने कहा..अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर और जेसीबी ही चलता है। निगम प्रशासन समय समय पर यह सब काम करता रहता है। 

               क्या 6 गाड़ियां ही चालू करने के लिए डीआरएम के साथ बैठक हुई थी। उन्होने बताया कि यह तत्काल फैसला है। हमें अपनी बन्द सभी 22 गाड़ियों को चलाना है। एक बार फिर रेल प्रशासन को आगाह करता हूं कि कोरबा जिले के लोग बहुत नाराज हैं। उनकी परेशानियों और बातों को गौर करें। यदि बन्द सभी गाड़ियों का परिचालन नहीं किया जाता है..तो हम कोरबा जिले के लोगों के भावनाओं के साथ खड़े हैं।

close