पीड़ितों से आईजी ने किया वर्चुअल संवाद..रायगढ़ और बिलासपुर कप्तान की तारीफ..अधिकारियों से कहा..महिला अपराध को गंभीरता से ही लेना होगा

Editor
2 Min Read
बिलासपुर—पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने लगातार दूसरे दिन समीक्षा बैठक कर अपराध पीड़ितों से सीधी बातचीत की है। पुलिस अधीक्षकों को महिला अपराध संबंधी मामलों को गंभीरता से लेने को कहा है।
                पुलिस महानिरीक्षक रतनलाल डांगी ने लगातार दूसरे दिन यानि  28 मई को भी बैठक कर महकमें को जरूरी दिशा निर्देश दिया है। समीक्षा बैठक में आईजी ने रायगढ़ और बिलासपुर एसपी से कहा कि महिला संबंधी गंभीर अपराध में आरोपियों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करें। पीड़ितों को ‘पीड़ित क्षतिपूर्ति योजना’ अंतर्गत क्षतिपूर्ति राशि प्रदाय कराएं। राजपत्रित पुलिस अधिकारियों और विवेचकों की वर्चुअल बैठक में आईजी ने अपराध समीक्षा पर विस्तार से चर्चा की है। 
            आईजी ने बैठक में अपराधों के पीड़ितों से भी वर्चुअल बातचीत किया। क्षतिपूर्ति/राहत राशि और अन्य प्रकरणों के अलावा व्यक्तिगत समस्याओं को गंभीरता से लिया। पीड़ितों से जानकारी लेने के बाद  पुलिस अधीक्षकों को पीड़ितों की समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ तत्काल निराकरण करने को कहा।
        समीक्षा बैठक में उपर महानिरीक्षक और बिलासपुर की पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने अवगत कराया गया कि पिछले  तीन दिनों कुल 11 प्रकरणों में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। बाकी प्रकरणों की समीक्षा कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम को रवाना किया जाएगा। पुलिस  कप्तान रायगढ़ अभिषेक मीना ने आईजी को बताया कि रायगढ़ में भी पिछले तीन के भीतर 5 प्रकरणों में आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस महानिरीक्षक ने बिलासपुर और रायगढ़  कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए अन्य प्रकरणों को भी गंभीरता से लेने को कहा।
     समीक्षा बैठक में उप महानिरीक्षक पारूल माथुर और रायगढ़ पुलिस कप्तान अभिषेक मीना समेत जिले के सभी पुलिस राजपत्रित अधिकारी और संबंधित प्रकरणों के विवेचक, समेत रेंज कार्यालय के राजपत्रित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
TAGGED:
close