IMD Alert- मौसम में गिरावट से ठंड में इजाफा,बारिश की भी सम्भावना,जाने पूर्वानुमान

Shri Mi
1 Min Read

दिल्ली।देशभर में मौसम में बदलाव जारी है. एक तरफ पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो रही है तो दक्षिण के राज्यों में बारिश लोगों के लिए आफत बन रही है. मौसम विभाग का कहना है कि अगले पांच दिनों में तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश की संभावना है. चक्रवाती हवाओं का तमिलनाडु और उसके पास के इलाकों में बना हुआ है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

मौसम विभाग ने संभावना व्यक्त की है कि हिमालय में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है. इसका असर शुक्रवार यानी आज से देश के उत्तरी राज्यों पर पड़ेगा. आज मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. वहीं, पहाड़ी इलाकों में भी हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार बन रहे हैं.

वहीं, उत्तर और मध्य भारत में 6-7 नवंबर से ठंड बढ़ेगी. 8-9 नबंवर से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान, गुजरात, ओडिशा, तेलंगाना समेत देश के कई राज्यों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. तमिलनाडु और आसपास के राज्यों में बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती हवाओं का असर देखने को मिल सकता है.

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close