शिक्षाकर्मियों की सरकार से उम्मीद, स्वतंत्रता दिवस पर सभी के संविलियन की घोषणा कर जन घोषणा पत्र का वादा पूरा करें सरकार

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ, जिला सूरजपुर के पदाधिकारियों ने संपूर्ण संविलियन,क्रमोन्नति, वेतन विसंगति, अनुकंपा नियुक्ति व पुरानी पेंशन बहाली आदि पर शीघ्र निर्णय की उम्मीद के साथ इस स्वतंत्रता दिवस पर इन विषयो पर निर्णय कर घोषणा व मांग पूरे कर सौगात देने की मांग प्रदेश सरकार से की है ।सीजीवालडॉटकॉम के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

संघ के प्रदेश महामंत्री रंजय सिंह,जिलाध्यक्ष अजय सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार ने विधानसभा चुनाव के पहले जारी जन घोषणा पत्र 2018 में दो वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके समस्त शिक्षाकर्मियों का संविलियन करने, पदोन्नति से वंचित शिक्षाकर्मियों को क्रमोन्नत वेतनमान देने, सभी लंबित अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने, सीपीएफ पर विचार कर 2004 के पूर्व जो पेंशन योजना थी उसे वापस लागू करने के लिए कार्रवाई करने का स्पष्ट उल्लेख किया है।

रंजय सिंह ने बताया कि प्रदेश में कार्यरत डेढ़ लाख शिक्षाकर्मियों में से लगभग तीस हजार शिक्षाकर्मी अभी भी संविलियन से वंचित हैं। इसके साथ ही सही वेतन निर्धारण नहीं होने व क्रमोन्नति का लाभ नहीं दिए जाने से शिक्षकर्मियों को वेतन विसंगति का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े-रहस्यमय तरीके से गायब डॉक्टर घर लौटा.अब उठेगा रहस्य से पर्दा..जमीन माफियों के डर से हुआ था फरार..

प्रदेशभर में ढाई हजार से अधिक मृत शिक्षाकर्मियों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति का इंतजार है।इसके अलावा सेवानिवृत्ति के कगार पर पड़े सैकड़ों शिक्षाकर्मियों को पेंशन की पात्रता नहीं होने के कारण भविष्य की चिंता सता रही है।

यह भी पढ़े-शिक्षाकर्मियों को भी अनुकंपा नियुक्ति में क्यों नहीं मिल रही राहत….? दर-दर भटक रहे परिजन

शिक्षक नेता बताते है कि प्रदेश कांग्रेस ने जन घोषणा पत्र 2018 में इन सभी मुद्दों के समाधान का वादा किया है।अभी वर्तमान में जुलाई माह में आठ वर्ष पूर्ण कर चुके शिक्षक पंचायत का शिक्षा विभाग में संविलियन होना था परन्तु अभी तक नही हो पाया है जिससे इन शिक्षकों को माह जुलाई का वेतन नही मिल पाया है।जिससे सभी परेशान है।

पूर्व में अत्यधिक संख्या होने के बाद भी जल्द संविलियन प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई थी परन्तु बर्तमान में संख्या कम होने के बाद भी अभी तक संविलियन नही हो पाया है जिससे वेतन नही मिल पा रहा है।

जिला संघ की ओर से जिला  संयोजक मुकेश मुदलियार,जिलाध्यक्ष अजय सिंह,जिला सचिव चन्द्रविजय सिंह,जिला उपाध्यक्ष भुपेश सिंह,चन्द्रदेव चक्रधारी,प्रदीप जायसवाल, सुरविन्द गुर्जर,जिला पदाधिकारी नागेन्द्र सिंह,गौरी शंकर पांडेय,रामचंद्र सोनी,मिथिलेश पाठक, नन्दकिशोर साहू,दीपक झा,बिनोद प्रजापति,घनश्याम सिंह,अनुज राजवाड़े,अशोक लाल कुर्रे,टेकराम,राजेन्द्र नायक,टोपेश्वर सिंह,राम बरन सिंह,अजय गोस्वामी,सत्यपाल सिंह,कुंदन मिश्रा,पीताम्बर सिंह मराबी,जानकी यादव,प्रेम कुशवाहा एवं महिला मोर्चा व ब्लाक संगठन के सभी पदाधिकारियो ने सरकार से शिक्षा कर्मियो के लिए लंबित मांगो पर शीघ्र निर्णय लेने की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *