बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे आईजी..युवाओं का होगा सम्मान..याद किए जाएंगे बाबा साहब

बिलासपुर—26 नवंबर को देश में संविधान दिवस गरिमामय महौल में मनाया जाएगा। इसी क्रम मैें बिलासपुर में भी डॉक्टर अंबेडकर युवा मंच के बैनर तले बाबा साहेब के योगदान को याद किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आईजी डांगी होंगे। कार्यक्रम में प्रमुख वक्ता पत्रकार आरफा खानम शेरवानी और प्रोफेसर राजकुमार अपनी बातों को पेश करेंगे।
 
            हर साल की तरह इस साल भी 26 नवंबर संविधान दिवस पर डॉक्टर अंबेडकर युवा मंच के बैनर तले परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा।  डॉक्टर अंबेडकर चौक पर आयोजित संविधान दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज रतनलाल डांगी होंगे। इस दौरान प्रमुख वक्ता के रूप में आरफा खानम शेरवानी और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर राजकुमार उपस्थित अपनी बातों को रखेंगे।
 
             कार्यक्रम में प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया जाएगा। मंच के पदाधिकारी ने बताया कि 25 युवक-युवतियों को बिरसा फुले अंबेडकर सम्मान दिया जाएगा।  पीएससी 2020 में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली आस्था बोरकर को भी सम्मानित किया जाएगा।
 
            डॉक्टर अम्बेडकर युवा मंच के के अध्यक्ष नितेश अंबा ने बताया कि संस्था के संस्थापक सदस्य दिवंगत सुरेश रामटेके की स्मृति में हर साल सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। उन्होने बताया की सविधान दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन पिछले 12 साल से संविधान दिवस पर किया जाता है। शाम साढ़े पांच बजे आयोजित कार्यक्रम में भारतीय बौद्ध महासभा बौद्ध समाज के अध्यक्ष और  संभाग के सभी बौद्ध विहार के प्रमुख, एससी एसटी, ओबीसी और अल्पसंख्यक समाज के लोग मौजूद रहेंगे। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *