सत्य के अनुयाई थे कबीर साहब, उनके बताए मार्ग पर चलकर ही समाज का विकास होगा-डॉ बांधी

सीपत ( रियाज़ अशरफ़ी ) । शरद पूर्णिमा के अवसर पर ग्राम खांडा में मानिकपुरी पनिका समाज ने सदगुरु कबीर दास साहेब के मंगल गायन ,आरती पाठ चौका का आयोजन किया। बुधवार को खांडा के कबीर धर्मशाला में आयोजित इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि विधानसभा उप-नेता प्रतिपक्ष एवं मस्तूरी विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी ने मानिकपुरी समाज को सम्बोधित करते हुए कहा कि कबीर साहब के उपदेशों को व्यक्ति अपने जीवन में महामंत्र के रूप में उतारे तो उसका जीवन आनंदमय हो सकता है।

उन्होने कहा कि मानव जीवन परमार्थ के लिए मिला है। हम इससे दूर रह कर भौतिक सुख के पीछे दौड़ते हुए जीवन गंवा देते हैं।मनुष्य रोते-रोते जन्म लेता है, शिकायत करते जीता है और पश्चाताप करके मर जाता है। हमारा जीवन तभी चरितार्थ होगा जब हम कबीर की शिक्षाओं को ग्रहण कर अपने जीवन में उतारेंगे। उन्होंने कहा दामाखेड़ा के विकास में अगर किसी ने पहल किया है तो वह डॉ रमन सिंह की सरकार थी । डॉ रमन सिंह ने हर सम्भव प्रयास किया कि संत कबीर के अनुयायी मानिकपुरी समाज का विकास हो। समाज की एकजुटता के लिए युवा काम करे तभी समाज का विकास होगा।

राष्ट्रीय महिला सलाहकार समिति के सदस्य श्रीमती हर्षिता पांडेय ने केंद्र के भाजपा सरकार की योजनाओं को विस्तार के बताया और विधायक डॉ कृष्णमूर्ति बांधी को मस्तूरी क्षेत्र का विकास पुरुष बताते हुए मानिकपुरी समाज को डॉ बांधी को साथ देकर उनके हाथ को मजबूत करने की अपील की। भाजपा नेता दिलेन्द्र कौशिल,जिला भाजयुमो अध्यक्ष निखिल केशरवानी,भाजपा मंडल महामंत्री अभिलेश यादवने भी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संत कबीर दास जी जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन सतीश पाटनवार ने किया। इस अवसर पर सीपत भाजपा मंडल के महामंत्री रामनाथ तिवारी, जिला भाजयुमो उपाध्यक्ष दीपक शर्मा,मदन पाटनवार, हरिकेश गुप्ता, तुषार चंद्राकर, कल्याणी साहू, खाड़ा सरपंच रोहिदास, धनिया सरपंच तूषित पाटनवार, हरीश चंद्र श्रीवास,पुष्पेंद्र दास महंत सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं मानिकपुरी समाज के लोग बड़ी संख्या में उपस्थित थे

मानिकपुरी समाज के 50 से अधिक लोग भाजपा में शामिल हुए

भाजपा के रीति नीति और सिद्धांतों से प्रभावित होकर कार्यक्रम के दौरान मानिकपुरी समाज के 50 से अधिक महिला, पुरुष और युवाओं ने भारतीय जनता पार्टी की शामिल हुए । अतिथियों ने भाजपा में शामिल हुए लोगो के गले मे गमछा डाल कर स्वागत किया । भाजपा प्रवेश करने वालो में प्रमुख रूप से महंत रतन दास, पुनिदास, मंगलू दास,सनीचरु दास,हीरा दास, जीवन दास, मोती दास, मुंशी दास ,ननकी दास, सुखराम दास, भुनेश्वर दास, सुखी दास सहित अन्य लोग थे भाजपा प्रवेश में कराने में इकाई अध्यक्ष लखन दास, जवाहर दास, आशीष का विशेष सहयोग रहा।

उज्वला योजना के तहत 12 महिलाओं को गैस चूल्हा वितरण किया गया

कार्यक्रम के दौरान मोदी सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक उज्जवला योजना के तहत खाड़ा की 12 महिलाओं को निशुल्क गैस सिलेंडर एवं चूल्हा वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *