इंडिया वाल

School Timing Change- एक बार फिर स्कूलों के समय में बदलाव

School Timing Change- स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है।मीडिया रिपोर्ट मुताबिक़ बिहार के मौसम में सुधार को देखते हुए एक बार फिर स्कूलों के समय में यह परिवर्तन किया गया है। पटना के डीएम ने नया आदेश जारी किया है। 30 अप्रैल 2024 को शैक्षणिक गतिविधियों पर लगाए गए प्रतिबंधों को हटा दिया है। साथ ही अभी निजी और शासकीय विद्यालयों को उनके स्तर से सामान्य तरीके से शैक्षणिक गतिविधियों का निर्धारण करने का निर्देश दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

School Timing Change- मीडिया रिपोर्ट अनुसार डीएम ने 30 अप्रैल को जारी आदेश के तहत सभी स्कूलों को समय सारणी में बदलाव करने का आदेश दिया था। कक्षा 10वीं के लिए शैक्षणिक गतिविधियों पर सुबह 10:30 बजे लेकर शाम 4 बजे तक प्रतिबंध लगाया था। कक्षा 11वीं और 12वीं के शैक्षणिक गतिविधियों पर सुबह 11:30 बजे से 4 बजे तक का बैन लगाया था। ये प्रतिबंध 1 से 8 मई तक प्रभावी है।

School Timing Change- मीडिया रिपोर्ट अनुसार राज्य में पिछले दो दिन से मौसम में बदलाव हुआ है। कई जिलों में भीषण गर्मी और हीटवेव के बाद बूंदाबाड़ी देखने को मिली है। मौसम विभाग ने बिहार के सभी राज्यों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है। 19 जिलों में ऑरेंज और 19 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

School Timing Change- 13 मई तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है। गुरुवार को आरा, गया, समस्तीपुर, छपरा, बेगूसराय समेत कई जिलों में बूँदाबारी हुई। राजधानी पटना में सुबह से ही काले बदल छाए हुए है। जिसके कारण शहर का माहौल ठंडा रहा।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से से नमी युक्त हवा बिहार में आ रही है। जिसके कारण दक्षिण पश्चिम भागों को छोड़कर राज्य के पूरे हिस्से में मौसम बदलता नजर आया है। कई स्थानों पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली की भी प्रबल संभावना है। पूर्वी और तराई वाले जिलों में बारिश की सबसे ज्यादा संभावना है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close