मरकाम ने कहा..मेरी जाति मरकाम.. अमित जोगी अपनी बताए..प्रमाण होता तो चुनाव लड़ते..पीसीसी अध्यक्ष का बयान..चुनाव में सरकारी तंत्र भी काम करता है..गुटबाजी से किया इंकार

Editor
4 Min Read

बिलासपुर– अल्प प्रवास पर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख मोहन मरकाम बिलासपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होने पत्रकारों से बातचीत की। मरकाम ने कहा…जोगी के कांग्रेस पर लगाए गए सभी आरोप झूठे.. हम कौन होते हैं उनकी जाति बताने वाले..जोगी ही बताएं वह किस जाति के है। जैसे मेै एलान कर रहा हूं कि मेरी जाति मरकाम है..वैसे ही जोगी भी बताए उनकी जाति क्या है। बातचीत के दौरान मोहन मरकाम ने कहा कि मरवाही जीतेंगे। संगठन और सरकार में किसी भी प्रकार की गुटबाजी नही है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                 बिलासपुर अल्प प्रवास पर पहुंचे पीसीसी अध्यक्ष ने कहा..हम मरवाही उप चुनाव करीब 20 हजार से अधिक मतो से जीत रहे हैं। हमारे संगठन प्रभारी शैलेष पाण्डेय, अटल श्रीवास्तव, मोहित केरकेट्टा, अर्जुन तिवारी ने जमकर मेहनत की है। खासकर जीपीएएम जिला प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल की कुशल रणनीति और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मार्गदर्शन में मरवाही उप चुनाव लड़ा गया है। जनता भारी मतो से डॉ.के.के. ध्रुव को जीता रही है।

न्यायालय ने जोगी को किया खारिज

                  जब तक कांग्रेस में थे.जोगी आदिवासी रहे..पार्टी से बाहर आते ही गैर आदिवासी..कांग्रेस का यह कैसा चेहरा है। अब तो कांग्रेस नेताओं ने जोगी को आदिवासी होने से खारिज कर दिया है।  मोहन मरकान ने कहा हम खारिज करने वाले कौन  होते हैं। जोगी की जाित का फैसला न्यायालय और चुनाव आयुक्त ने किया है। जोगी की आदिवासी जाति को खारिज व्यवस्था ने किया है। इसमें कांग्रेस का कोई हस्तक्षेप नही है।

मेरी जाति मरकाम..जोगी अपनी बताएं

            मोहन मरकाम ने आगे कहा कि यदि अमित जोगी के पास जाति प्रमाण है तो न्यायालय और चुनाव आउक्त को दिखाएं। जाहिर सी बात है कि जोगी के पास आदिवासी होने का प्रमाण नहीं है। इसलिए वह आदिवासी नहीं है। जोगी की जाति मामले में हमारा कोई लेना देना नहीं है।

                      जोगी परिवार का राजनैतिक भविष्य क्या है के जवाब में मोहन मरकाम ने कहा कि अब अमित जोगी ही बताएंगे वह क्या करना चाहते हैं। लेकिन वह आदिवासी नहीं है। यदि वह पूछते हैं कि वह क्या है..तो हम कैसे बताएं कि वह क्या है। मुझे मालूम है कि मेरी मेरी जाति मरकाम है। अब जोगी बताएं कि उनकी जाति क्या है।

हमारे पास विधायक..इसलिए तो मैदान में उतरे..

             जोगी परिवार मैदान में नही था। लेकिन सरकार ने 50 विधायक 10 मंत्रियों को चुनाव लड़ने मैदान में उतार दिया। मोहन मरकाम ने बताया कि हम उप चुनाव को चुनाव की तरह लड़ना चाहते थे…और लड़े भी। कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामने कौन है। चुनाव के दौारन विधायकों ने सरकार की नीतियों और जनहितैषी योजनाओं को घर घर तक पहुंचाया है। चुनाव में ऐसा किया भी जाता है। हमारे पास विधायक है ..इसलिए मैदान में उतरा..उनके पास तो 14 विधायक है..और घूमते रहे।

चुनाव में सत्तापक्ष का तंत्र काम करता है

                मरकाम ने बताया कि चुनाव में तंत्र की भूमिका होती है। क्योंकि विधायक और संगठन के नेता सरकार में होते है। लेकिन सरकार चुनाव लड़ी है..कहना गलत होगा।  बात सच है कि जिसकी सरकार होती है..उसका तंत्र काम करता ही है। बातचीत के दौरान मोहन मरकाम ने सरकार और संगठन में गुटबाजी के बातों से इंकार किया।

                    कांग्रेस नेता ने बताया कि हम मरवाही चुनाव 20 हजार से अधिक मतों से जीतेंगे। के.के.ध्रुव मरवाही के विधायक बनेंगे।

close