कफ सिरफ के सेवन से युवक की मौत..2 गंभीर..अस्पताल में चल रहा इलाज..झोला छाप डॉक्टर की करतूत..मेडिकल अधिकारी को फोन से परहेज

Editor
3 Min Read

बिलासपुर— बीती रात कफ सिरप पीने से एक युवक की मौत हो गयी है। मामला बिल्हा थाना क्षेत्र के बरतोरी की है। देर शाम तीन युवकों ने एक साथ कोरेक्स का सेवन किया। देर रात हालत खराब होने के बाद  तीनों को बिल्हा सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत खराब होते देख दो को सिम्स रिफर किया गया। जबकि तीसरा मरीज मंगला चौक स्थित निजी असप्ताल में भर्ती हुआ है। इलाज के दौरान सिम्स में भर्ती एक युवक की मौत हो गयी। जबकि दो अन्य नशेड़ियों की हालत खतरे से बाहर है।जानकारी के अनुसार बरतोरी में 17 की शाम तीन युवकों ने डॉ. तोलाराम के मेडिकल दुकान से 100 एमएल कफ सिरप बॉटल खरीदा। डॉ.तोलाराम ने तीनों युवकों को सैम्पल बाटल थमा दिया। तीनों युवक यानि खगेश कौशिक उम्र 24 साल,  किशन पाटकर उम्र 26 साल तीसरे साथी के साथ 100 एमएल सिरप बाटल को खाली कर दिया। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

            नशा नहीं चढ़ने पर तीनों एक बार फिर तोलाराम की दुकान से सिरप का नया बाटल खरीदा। एक बार फिर तीनों ने बराबर मात्रा में कोरेक्स का सेवन किया। इसके बाद तीनों अपने घर चले गए। देर रात तीनों की तबीयत खराब हो गयी। तीनों को आनन फानन में बिल्हा स्थित अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया। खगेश कौशिक और किशन पाटकर की स्थित गंभीर होते देख डाक्टर की टीम ने दोनों को सिम्स रिफर किया। जबकि तीसरे को उसके परिजनों ने मंगला चौक स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

सिम्स प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार खगेश कौशिक की इलाज के दौरान सुबह करीब साढ़े चार बजे मौत हो गयी। जबकि दूसरा मरीज किशन पाटकर की स्थिति गंभीर होने के बाद भी खतरे से बाहर है। वहीं मंगला चौक स्थित तीसरे साथी भी खतरे से बाहर आ गया है।              जानकारी देते चलें कि खगेश कौशिक बरतोरी में ही स्टेशनरी की दुकान है। दुकान के बगल में डॉ. तोलाराम की मेडिकल दुकान भी है। डॉ.तोलाराम प्रैक्टिस भी करता है। खतरे से बाहर आए कफ सिरफ सेवन करने वाले ने बताया कि तोलाराम ने नाट फार सेल वाला सैम्पल कफ सिरफ दिया था

सीएचएमओ ने नहीं उठाया फोन
मामले में जानकारी के लिए जब सीएचएमओ डॉ. प्रमोद महाजन से सम्पर्क का प्रयास किया गया तो उन्होने हमेशा की तरह फोन नहीं उठाया। ऐसे में सहज ही अन्दाजा लगाया जा सकता है कि  झोला छाप डाक्टरों के हौसले कितने बुलन्द होंगे। और युवाओं की जिन्दगी कितने खतरे में होगी।

close