बिलासपुर की पहली महिला पुलिस कप्तान पारूल ने कहा..शाम होते सड़क पर नज़र आएंगे थानेदार.. बताया.कोयला कटिंग करने वालों पर होगी कार्रवाई

Editor
3 Min Read

बिलासपुर—जिले की पहली महिला पुलिस कप्तान पारूल माथुर ने जिम्मेदारी संभालने के बाद पत्रकारों से बिलासागुड़ी में बातचीत की। उन्होने बताया कि महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध पर नियंत्रण करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। पुलिस का काम कानून व्यवस्था को बनाकर रखना है। इस काम को हमारी टीम पूरी गंभीरता से अंजाम दे रही है। आगे भी ऐसा ही होगा। नियम कानून का पालन करने वाले कोयला कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई का सवाल ही नहीं उठता है। लेकिन कटिंग का काम करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

महिला अपराध पर अंकुश

               बिलासपुर की पहली महिला पुलिस कप्तान की जिम्मेदारी संभालने के बाद आईपीएस पारूल माथुर ने पत्रकारों से बिलासागुड़ी में बातचीत की। नवपदस्थ पुलिस कप्तान पारुल माथुर ने चर्चा के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दिया। उन्होने कहा कि महिला पुलिस अधिकारी होने के नाते महिलाओं की सुरक्षा प्राथमिकता में शामिल है। ताकि शहर की महिलाएं खुद को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सकें।

चिटफण्ड कम्पनियों पर कार्रवाई

             पारूल माथुर ने बताया कि चिटफंड कम्पनियों के खिलाफ कार्रवाई को तेज किया जाएगा। जुआ-सट्टा और नशे के कारोबारियों को हरगिज माफ नहीं किया जाएगा। बिलासपुर में विजिबल पुलिसिंग पुलिस का काम सुचारू रूप से चलता रहेगा।

कोयला कटिंग करने वालों को नसीहत

                   एक सवाल के जवाब मे नवनियुक्त पुलिस कप्तान ने बताया कि कोयला का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी। यदि कोयले का व्यापारी नियम-कानून के दायरे में रहकर में काम कर रहा है तो कार्रवाई का सवाल ही नहींहै। लेकिन कोयला चोरी और कटिंग का काम करने वालों पर शिकायत के बाद जरूर कार्रवाई होगी।

शाम होते सड़क पर थानेदार

                   पारूल माथुर ने यातायात व्यवस्था को सुधारने की बात कही । उन्होंने कहा कि ट्रैफिक ब्यवस्था को बेहतर किया जाएगा। थानेदारों को शाम होते ही सड़कों पर निकलना होगा। नशे के व्यापार पर लगाम लगाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ा जाएगा। प्रत्येक मंगलवार को जनदर्शन कार्यक्रम का आयोजन होगा। लोग अपनी समस्याओं को लेकर सीधे सम्पर्क कर सकते हैं। पारूल माथुर ने बताया कि बिलासपुर में बतौर सीएसपी काम करने का मौका मिला है।

close