नर्सिंग छात्रा को चार दरिंदो ने घेरा…साथी युवक को कब्जे में लेकर बलात्कार का प्रयास..पुलिस ने आरोपियों की निकाली बारात

Editor
4 Min Read
बिलासपुर—-बीती रात नर्सिंग छात्रा से  छेड़छाड़, मोबाइल और नगदी लूटपाट मामले मेें सरकन्डा पुलिस ने एक नाबालिग समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों को सरकन्डा पुलिस ने उनके ही क्षेत्र में हथकड़ी के साथ बारात भी निकाला है। साथ ही संदेश भी दिया है कि किसी भी सूरत में महिलाओं के साथ अपराध और बदतमीजी को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। आरोपियों की बारात अमरैया चौक से अपोलो चौक होते हुए थाना सरकन्डा तक निकाला गया। सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 294, 354, 354 ( क ), 394, 506, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। चाकू बरामद कर आरोपियों के खिलाफ 25 आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई भी की गयी है। पकड़े गए सभी आरोपी थाना सरकन्डा स्थित लगरा के रहने वाले हैं। 
खींचकर ले गए बेशरम की झाड़ी में
सरकन्डा थानेदार फैजूल होदा शाह ने बताया कि 24 फरवरी को पीड़िता ने थाना पहुंच रिपोर्ट दर्ज कराया कि  वह अपोलो नर्सिंग कॉलेज की छात्रा है । अपने दोस्त के साथ 24 फरवरी की रात्रि करीब 8.30 से 9.30  बीच सहेली से मिलने शासकीय नर्सिंग हॉस्टल लगरा जा रही थी। शासकीय नर्सिंग हॉस्टल के कुछ दूर पहले सूने स्थान पर 4 लड़कों ने घेर लिया। सभी मोटरसायकल पर सवार थे। गंदी-गंदी गाली गुप्तार कर मारपीट करते हुये 3 लड़के इसके दोस्त लोकेश पटेल को अंधेरे में ले गये। एक लड़का जिसका नाम भरत बोला जा रहा था।  जबरदस्ती खींच कर बेशरम की झाड़ी में ले गया। शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। इस दौरान उसने शरीर के साथ जबरदस्ती नोच खसोट भी किया।
 काम आयी पुलिस की धमकी
 चीखने चिल्लाने और मना करने पर गाली गुप्तार करते हुए मोबाईल और  300  लूट लिए। दोस्त के पास रखी मोबाईल और 500 भी लूटा। साथ ही धमकी भी दिया कि यदि किसी को बताया तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। पीड़िता ने बताया कि इसी दौरान उसके दोस्त लोकेश ने  पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर दिए जाने की बात कही। इतना सुनते ही सभी आरोपी  मोटर सायकल से धमकी देते हुए फरार हो गए।
नाबालिग समेत चार आरोपी गिरफ्तार
फैजूद होदा शाह ने बताया कि पीड़िता की रिपोर्ट पर तत्काल आईपीसी की धारा 341,294, 354, 354 (क), 394, 506, 323, 34 का अपराध दर्ज किया गया। मामले में पुलिस कप्तान संतोष कुमार सिंह को अवगत कराया गया। पुलिस कप्तान के निर्देश पर टीम के साथ तत्काल आरोपियों की पतासाजी की गयी। आरोपी भरत केंवट को पकड़ा गया। पूछताछ के बाद उसने 2 अन्य साथी समेत एक नाबालिक को मामले में शामिल होना बताया। आरोपियों को आरोपियों को गिरफ्तार कर कब्जे से पीड़िता से लूट की मोबाईल और 200 रूपए और आईडी कार्ड, किट बॉक्स बरामद किया गया। विधिवत् गिरफतार के बाद सभी को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।
 
गिरफ्तारी के बाद बारात 
आरोपियों को गिरफ्तारी के बाद विधिवत बारात निकाली गयी। यद्यपि नाबालिग को बारात में शामिल नहीं किया गया। अपोलो चौक,रामायण और अमरैया चौक से बारात से आरोपियों की बारात मुख्य सड़क तक पहुंची। इसके बाद पैदल ही सभी कोथाना लाया गया। इस दौरान बारातियों का जमकर स्वागत भी हुआ है। 
कार्रवाई में अहम् और विशेष भूमिका
कार्यवाही में थाना प्रभारी फैजुल होदा शाह, सहायक उप निरीक्षक दिनेश तिवारी,  प्रधान आरक्षरक विनोद यादव, प्रमोद सिंह, महिला प्रधान आरक्षक संगीता नेताम, आरक्षक राहुल सिंह, मिथलेश सोनी, भागवत चंद्राकर, सोनू पाल, विवेक राय, संजीव जांगड़े, मनोज बघेल का विशेष योगदान रहा।

 

Join Our WhatsApp Group Join Now
close