जब मंत्रियों ने परोसा खाना…बच्चों ने लिया लजीज व्यंजनं का स्वाद…उप मुख्यमंत्री ने कहा..चलो मिलकर निभाएं जिम्मेदारी

Editor
2 Min Read

बिलासपुर—उप मुख्यमंत्री अरुण साव गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला प्रभारी मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल और बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक जीपीएम में बच्चों के न्योता भोज कार्यक्रम का आमंत्रण स्वीकार किया। तीनों व्हीआईपी ने मंत्रियों ने बच्चों मे प्यार के साथ भोजन परोसा । पंगत में बैठकर  खाना भी खाया। प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना के तहत स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय पेण्ड्रा में आयोजित न्यौता कार्यक्रम में स्थानीय विधायक मरपच्ची ने भी शिरकत किया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

 अतिथियों ने बच्चों को खीर, पूड़ी, पुलाव, पापड़, सलाद, चटनी और केला परोसा। नन्हें बच्चों को अपने हाथों से अरूण साव, श्याम विहार जायसवाल और धरमलाल ने हाथों से खाना खिलाया। उप मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और विधायकों के साथ जनप्रतिनिधियों ने बच्चों के साथ पंगत में बैठकर पौष्टिक और स्वादिष्ट भोजन जमकर छका।

 उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने न्योता भोज के दौरान बड़ी आत्मीयता और सहजता से बच्चों से बात की। उन्होंने इस दौरान अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूरे देश में न्योता भोज अभियान चलाया है। यह प्रेरणा देने वाली योजना है। बच्चों को सामूहिक रूप से भोजन करने का अवसर मिल रहा है। न्योता भोज में पौष्टिक, स्वादिष्ट और  गर्म भोजन मिलने से बच्चे मानसिक और  शारीरिक रूप से पुष्ट होंगे।

साव ने बताया कि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने योजना के तहत लोगों को अभियान में बढ़ चढचढ़ कर हिस्सा लेने को कहा है। सामाजिक संगठनों समेत आमजन से निवेदन भी किया है कि राष्ट्रीय पर्व, त्योहार, जन्मदिन या विवाह वर्षगांठ के मौके पर स्कूली बच्चों को भोजन कराएं। मुख्यमंत्री की अपील पर पूरे प्रदेश में अभियान को जमकर सफलता मिल रही है।

close