दो कांग्रेसियों में धक्कामुक्की…वरिष्ठों ने कराया शांत…चाय से उठा विवाद…चाय की चुस्की से हुई खत्म..वायरल हुई मारपीट की खबर

Editor
4 Min Read

बिलासपुर—जिला कांग्रेस कमेटी की विस्तारित बैठक में जिले के दिग्गज कांग्रेसियों ने भाग लिया।  नेताओं ने अपनी बातों को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव और छत्तीसगढ़ सह प्रभारी विजय जांगिड़ के सामने रखा। बैठक के बाद सभी नेता छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे। इस बीच दो नेताओं के बीच चाय के आदेश पर जमकर विवाद हो गया। दोनो के बीच धक्कामुक्की हुई। वरिष्ठ नेताओं ने बीच बचाव कर मामला शांत कराया। लेकिन तब तक मीडिया में वायरल हो गया कि दो कांग्रेसियों के बीच बैठक के दौरान प्रदेश सहप्रभारी के सामने हाथा पाई हुई है। खबर मिलते ही मीडियाकर्मी  मौके पर पहुंच गए। दोनों नेताओं को सभी ने एक ठेला पर  गलबहिया डाले चाय की चुस्की लेते देखा।   

Join Our WhatsApp Group Join Now

कांग्रेस प्रदेश सह प्रभारी विजय जांगिड़ ने जिला कांग्रेस ग्रामीण और शहर संगठन पदाधिकारियों समेत वरिष्ठ नेताओं के साथ संगठन विस्तार को लेकर बैठक किया। बैठक के बाद सभी नेता करीब चार बजे विश्राम के लिए छत्तीसगढ़ भवन पहुंचे। इस दौरान संगठन प्रभारी जांगिड़ समेत अटल श्रीवास्तव, चुन्नीलाल लास साहू, प्रमोद नायक, विजय और विजय पाण्डेय,नानक रेलवानी समेत अन्य दिग्गज नेता भी मौजूद थे। सभी नेता भवन के कमरे में मशगुल हो गए। 

इसी बीच एक वरिष्ठ नेता ने चाय के लिए कहा। मौके पर मौजूद जिला कांग्रेस ग्रामीण पदाधिकारी विमल अग्रवाल  चाय का आदेश देने कैन्टीन गए। चाय आदेश के बाद वरिष्ठ नेता ने दो कप चाय अतिरिक्त लाने की बात कही। दिनेश सीरिया ने तत्काल फरमान पर अमल किया। अतिरिक्त चाय का आदेश की बात सुनते ही दिनेश सीरिया पर  विमल अग्रवाल भड़क गए। दोनो के बीच कहासूनी हो गयी। मामला गाली गलौच और धक्कामुक्की तक पहुंच गया। तब तक मीडिया जगत में बात चल गयी कि दो कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक के दौरान जमकर मारपीट और धक्कामुक्की हुई है। 

मामले में संभाग के वरिष्ठ नेता चुन्नीलाल साहू और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण ने बताया कि दरअसल ऐसा कुछ हुआ ही नहीं। हां दोनो के बीच गलतफहमी से कहासुनी जरूर हुई है। दोनो नेता एक दूसरे से सिर्फ परिचित नहीं थी। बैठक के दौरान किसी भी कांग्रेसी के बीच मारपीट तो दूर की बात है। हां यह वाकया छत्तीसगढ़ भवन में जरूर हुआ है। 

गलबहिया डाले चुस्की का लिया आनन्द

कांग्रेस नेताओं का विवाद बिजली की गति से मीडिया हाउस तक पहुंचा। खबर के बाद कांग्रेसियों में हलचल मच गयी। इस बीच मीडियाकर्मी भी ब्रेकिंग खबर मिलते ही छत्तीसगढ़ भवन पहुंच गए।  काफी खोजबीन के बाद विमल अग्रवाल और दिनेश सीरिया को साथियों के साथ चाय के ठेला में चाय की चुस्की लेते पकड़ा गया। दोनो नेताओं ने माना कि गलतफहमी के कारण गरमा गरम बाचतीच हुई है। विमल ने कहा कि दिनेश हमसे सीनियर हैं..लेकिन मिले कभी नहीं थे…इसलिए गलतफहमी हुई। दिनेश ने भी बताया कि विमल उम्र में बड़े हैं..लेकिन कभी मुलाकात नहीं हुई..इसलिए दोनो के बीच तकरार हुआ। हम दोनों ने एक दूसरे के लिए भला बुरा कहा.. गलतफहमी दूर होने के साथ सारी बातें खत्म हो गयी है। अब हम साथ साथ हैं।

चुनाव और गर्मी का असर — बहरहाल दोनो के बीच विवाद हुआ। मामला भी शांत हो गया। लेकिन इसके साथ ही कांग्रेसियों की हरकत से खबर भी चल गयी कि चुनाव नजदीक है। यदि किसी प्रकार का विवाद होता है तो इसका असर गर्मी से अधिक चुनावी तनाव  को माना जाए। कुछ लोगों ने बताया कि ऐसी हरकत कांग्रेसियों के लिए बहुत ही सामान्य है।

 

close